उत्तराखंड

कांग्रेस केकड़ों की पार्टी सब एक-दूसरे को ही खींचने में लगे हैं रू शिवराज सिंह चौहान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अल्मोड़ा। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों उत्तराखंड के दौर पर हैं। गुरुवार को शिवराज सिंह चौहान ने अल्मोड़ा के द्वाराहाट पहुंचकर एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को राहु और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केतू बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस केकड़ों की पार्टी बन गई है। उत्तराखंड चुनाव के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक शिवराज सिंह चौहान ने चुटकी लेते हुए कहा कि उत्तराखंड में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल आ रहे हैं। ये दोनों राहु-केतू हैं। ये लोग उत्तराखंड के विकास को ही ग्रहण लगा देंगे।
इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनके मुख्यमंत्री के चेहरे पुष्कर सिंह धामी हैं, उत्तराखंड में बीजेपी के जीतने पर भी पुष्कर सिंह धामी ही मुख्यमंत्री बनेंगे। कांग्रेसियों तुम तो बता दो तुम्हारा मुख्यमंत्री कौन हैं? मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एक हरीश रावत और एक उनका अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह है। शिवराज सिंह ने एक कहावत का जिक्र करते हुए कहा कि यह केकड़ों की एक प्रतियोगिता है, जिसमें सभी केकड़ों को बर्तन में डाल दिया जाता है और कहा जाता है कि देखते है कि कौन बर्तन से बाहर निकलता है। बड़ी देर तक कोई भी केकड़ा बाहर नहीं निकला। इसके बाद लोगों ने बर्तन खोलकर देखा तो वहां एक केकड़ा दूसरे केकड़े का पैर खींच रहा था। कांग्रेस में भी यही हो रहा है। एक की टांग पकड़कर दूसरा खींच रहा है कि ये केकड़ा ऊपर न चला जाए। हरीश, गोदियाल और प्रीतम में यही चल रहा है।
शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि कांग्रेस केकड़ों की पार्टी बन गई है। यहां सब एक-दूसरे को ही खींचने में लगे हुए हैं। ये कांग्रेस किसी का भला नहीं कर सकती है। इनके लिए तो यही कहा जा सकता है कि हम डूबेंगे ही सनम तुम्हें भी ले डूबेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!