कंटेंनमेंट जोन लकड़ीपड़ाव में महिला की संदिग्ध मौत, भाबर में दो ने की आत्महत्या

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कंटेंनमेंट जोन लकड़ीपड़ाव में एक महिला की संदिग्ध मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने ऐहितयातन सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिया है। वहीं भाबर क्षेत्र में सातवीं कक्षा की छात्रा और एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है।
एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि कंटेंनमेंट जोन लकड़ीपड़ाव निवासी 35 वर्षीय महिला की तबीयत खराब होने पर परिजन उसे लेकर यहां राजकीय बेस हॉस्टिल लेकर आये। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने मृतका का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिया है। मृतका के शव का पंचायतनामा भरकर कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार अंतिम संस्कार कर दिया गया है। कोविड केयर सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. शैलेश बड़थ्वाल ने बताया कि मृतक महिला के परिजन सही से जानकारी नहीं दे रहे थे। जब परिजनों से सख्ती से पूछताछ की तो बताया कि महिला को चार-पांच दिन से बुखार था। हालत बिगड़ने पर शनिवार को राजकीय बेस अस्पताल लाये। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतका का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि महिला कोरोना संक्रमित थी या नहीं।
वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि विगत शुक्रवार देर सांय को बलभद्रपुर नयां गांव निवासी रवि पुत्र धर्मेन्द्र सिंह अपनी पत्नी के साथ सामान लेने के लिए बाहर गये थे। करीब 15-20 मिनट बाद जब वह वापस घर आये तो 11 वर्षीय कीर्तिका पुत्री रवि फंखे से चुन्नी के सहारे लटक रही थी। परिजनों ने घटना के बारे में कोतवाली पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर तथा पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों के सुर्पद कर दिया है। एसएसआई ने परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार बताया कि कीर्तिका सातवीं कक्षा में पढ़ती थी। करीब दो माह पूर्व कीर्तिका के मामा सोनू ने कुम्भीचौड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। तब से कीर्तिक बहुत दु:खी थी। इस बात का जिक्र उसने सोसाइड नोट में किया है।
वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि निम्बूचौड़ निवासी 45 वर्षीय ललित सिंह रावत पुत्र स्व. गोविन्द सिंह रावत जीप चलाते है। गत शनिवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे उन्होंने किसी संदिग्ध पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे यहां राजकीय बेस अस्पताल लेकर आये। जहां चिकित्सकों ने ललित सिंह रावत को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन ने घटना के संबंध में कोतवाली पुलिस को सूचना दी। सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा तथा पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों के सुर्पद कर दिया है। एसएसआई ने परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार बताया कि मृतक शराब पीने का आदी था। मृतक की एक 15 साल की बेटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!