बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में कोराना वैक्सीन खत्म, पांचों सेंटर से मायूस लौटे 45 से ऊपर के लोग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-कालागढ़ और पौखाल में लगी वैक्सीन
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोरोना रोकथाम के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम कोरोना वैक्सीनेशन को सफल बनाने के लिए जहां जनजागरूकता फैलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद जनता से अपील कर रहे हैं, वहीं स्कूली बच्चों से जनजागरूकता रैली निकालकर वैक्सीन लगाने की अपील जनता से की जा रही है। ठीक इसके विपरीत्त पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत शामिल ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित पांच कोरोना वैक्सीनेशन सेंटरों में अब तक लोग दूसरी बार कोरोना वैक्सीन न होने के कारण 45 वर्ष से ऊपर की उम्र वालों को मायूस लौटना पड़ रहा है। शनिवार को दुगड्डा ब्लॉक के कालागढ़ और पौखाल क्षेत्र को छोड़कर कोटद्वार क्षेत्र के किसी भी सेंटर पर वैक्सीनेशन नहीं हुआ। वैक्सीनेशन के लिए सुबह से टीकाकरण केंद्रों के बाहर लाइन में लगे लोगों को मायूस होकर वापस जाना पड़ा। 
कोरोना का डर लोगों को लगातार सता रहा है। लगातार फैले रहे कोरोना संक्रमण एवं मौतों की बढ़ती संख्या के बाद लोगों का रूख अब टीकाकरण केंद्रों की ओर हो रहा है। लोग वैक्सीनेशन सेंटरों में सुबह तड़के ही अपना नंबर लिखाने पहुंच रहे हैं। नगर निगम कोटद्वार क्षेत्र में बनाये गये कोविड टीकाकरण केंद्र सिम्मलचौड़, कलालघाटी, मोटाढांक, झंडीचौड और राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में शनिवार को सुबह से ही लोग वैक्सीन लगाने के लिए पहुंचे, घंटो लाइन में खड़े होने के बाद भी लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाई। जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। करीब तीन घंटे लाइन में खड़े होने के बाद करीब 9 बजे लोगों को बताया गया कि वैक्सीन खत्म हो गई है, इसलिए आज वैक्सीन नहीं लग पायेगी। जिस कारण लोग मायूस होकर घर लौट गये। दुगड़्डा ब्लॉक के कोविड नोडल प्रभारी डॉ. शैलेंद्र बड़थ्वाल ने बताया कि कालागढ़ और पौखाल में कोविड-19 वैक्सीन का पुराना स्टॉक था। इसलिए वहां लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसके अलावा कोटद्वार के लालपानी, सिम्मलचौड़, कलालघाटी, मोटाढांक और झंडीचौड़ में वैक्सीन खत्म होने के कारण लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाई। वहीं राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के कोविड वैक्सीन के नोडल प्रभारी डॉ. हरेंद्र कुमार ने बताया कि वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने के कारण लोगों को वैक्सीन नहीं लगी। वैक्सीन आने के बाद लोगों को वैक्सीन लगनी शुरू हो जायेगी। इस संबंध में सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि वैक्सीन आने पर फिर से कोटद्वार वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया जायेगा।

सरकार सार्वजनिक करें आईसीयू बेड, वेंटिलेटर की व्यवस्था
कोटद्वार।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद वर्मा ने कहा कि शनिवार से 18 से 44 वर्ष के लोगों का कोविड टीकाकारण अभियान शुरू होना था, लेकिन वैक्सीन नहीं होने से टीकाकरण केंद्रों पर गये लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाई। जिस कारण लोग मायूस होकर घर लौटे। उन्होंने कहा कि सरकार सार्वजनिक करें कि सरकारी अस्पतालों में कितने बेड, आईसीयू बेड, वेंटिलेटर की व्यवस्था की जा रही है। ताकि इस कोविड की महामारी व बीमारी से लड़ने के लिए आम आदमी को उपचार व स्वास्थ्य लाभ मिल सके।
अरविंद वर्मा ने कहा कि कोविड वैक्सीन लगाने के लिए कई युवाओं और लोगों ने ऑनलाइन पंजीकरण किया था। शनिवार सुबह लोग वैक्सीन लगाने के लिए अपने पास के टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे। लेनि स्वास्थ्य विभाग के पास टीकाकरण के लिए वैक्सीन नहीं थी। उन्होंने आरोप लगाते हुए हुए कहा कि वैक्सीन न होना सरकार की विफलता को दर्शाता है। सरकार यह सार्वजनिक करें कि वैक्सीन कब तक उपलब्ध हो जायेगी। मुख्यमंत्री स्वयं मामले का संज्ञान लेकर एक से दो दिन में ही टीकाकरण का काम प्रारंभ करवाये, ताकि आम जनमानस कोविड बीमारी से लड़ सके व इस बीमारी से बच सके। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारियों की कमी बनी हुई है। कोविड महामारी के इस दौर में सामाजिक संस्थाओं को आगे आकर स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!