देश-विदेश

कोरोना का असर: कल से 16 मई तक जम्मू-कश्मीर की सभी ट्रेनें रद्द, पठानकोट-जोगिंदर नगर रेल सेवा भी ठप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पठानकोट (पंजाब) । पठानकोट से कांगड़ा घाटी की रेल सेवा 17 मई तक रद्द कर दी गई है। फिरोजपुर रेल डिवीजन ने रविवार देर शाम आदेश जारी होने के बाद सोमवार से इस रूट की ट्रेनों को 17 मई तक रद्द कर दी है। उधर, 11 से 16 मई तक जम्मू-कश्मीर की सभी ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं।
बता दें, पठानकोट-जोगिंदर नगर रूट पर कुल 14 ट्रेनें (अप-डाउन) चलती थीं। पिछले वर्ष मार्च में कोरोना के चलते सभी ट्रेनों को बंद कर दिया और इस साल अप्रैल में इस रूट पर दो ट्रेनों को शुरू किया गया। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के बाद हिमाचल सरकार ने 17 मई तक लकडाउन लगाया है। इसी को देखते हुए फिरोजपुर रेल मंडल ने रविवार रात आदेश जारी कर दोनों ट्रेनों को भी बंद कर दिया।
रेल डिवीजन फिरोजपुर के रेल मंडल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने कहा कि कोरोना बीमारी तेजी से बढ़ रही है, इसलिए जम्मू-कश्मीर की सभी ट्रेनें 11 मई से लेकर 16 मई तक रद्द कर दी गई हैं। डीआरएम अग्रवाल ने कहा कि घाटी के बनिहाल-बारामूला के बीच सात ट्रेनें दौड़ती हैं, जिन्हें 11 मई से 16 मई तक रद्द कर दिया है। रेलवे ने जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) की सलाह पर ट्रेनें बंद करने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!