Uncategorized

कोरोना के 47 नए मरीज मिले और दो संक्रमितों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के 47 नए मरीज मिले और दो संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या 96478 हो गई है जबकि 92519 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। अस्पतालों में अब महज 937 एक्टिव मरीज ही रह गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शनिवार को अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी जिले में किसी भी मरीज में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। जबकि देहरादून में 12, हरिद्वार 12, नैनीताल में 11, पौड़ी में एक, पिथौरागढ़ में पांच, यूएस नगर में पांच मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
शनिवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से कुल 6400 के करीब मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। नौ हजार की रिपोर्ट आई जबकि 66 सौ के करीब सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। शनिवार को दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती दो संक्रमितों की मौत हो गई। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 50 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इससे ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या 92519 हो गई है।
राज्य में 3470 का हुआ टीकाकरण
शनिवार को राज्य के 3470 मरीजों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसके साथ ही राज्य में कुल टीकाकरण कराने वाले मरीजों की संख्या 73562 हो गई है। शनिवार को सबसे अधिक 1080 स्वास्थ्य कर्मियों को देहरादून जिले में टीके लगाए गए। दून में टीका लगाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों की कुल संख्या 19 हजार के पार पहुंच गई है। राज्य में कुल 87 हजार के करीब स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना टीकाकरण के लिए चिह्नित किया गया है जिसमें से 73562 को टीके लग चुके हैं। जबकि 13 हजार के करीब स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगने बाकी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिलों को रविवार को भी टीकाकरण की छूट दी गई है। ताकि सभी स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हो सके। सोमवार से राज्य में फ्रंट लाइन वर्कर को टीके लगाए जाने है। इसलिए छूट गए स्वास्थ्य कर्मियों को टीके नहीं लग पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!