Uncategorized

विद्युत शहदाह गृह के कार्यों का शिलान्यास

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी। रानीबाग में 2.91 करोड़ की लागत से विद्युत शवदाह गृह का निर्माण होगा। शनिवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, मेयर डॉ.जोगेन्द्र सिंह रौतेला व जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने विद्युत शहदाह गृह के कार्यों का शिलान्यास किया।
रानीबाग के चित्रशिला घाट में विद्युत शवदाह गृह के शिलान्यास कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की घोषणा के तहत रानीबाग में अत्याधुनिक विद्युत शहदाह का निर्माण शुरू किया जा रहा है। जनकल्याण की इस बहुद्देशीय परियोजना से शहर की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है। चित्रशिला घाट स्थित गौला नदी में खुले में शवदाह करने से नदी का पानी प्रदूषित होता है। बरसात के समय शवों के दाह संस्कार में लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। आधुनिकतम शवदाह गृह बन जाने से नदी का पानी भी प्रदूषित नहीं होगा, साथ ही लोगों को सुविधा होगी।
मेयर डॉ.रौतेला ने कहा कि शवदाह गृह का निर्माण हल्द्वानी के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि सरकार की इस जन कल्याणकारी योजना को समय पर पूरा किया जाएगा। आधुनिकतम शवदाह गृह के अस्तित्व में आने से जल व वायु प्रदूषण कम होने के साथ ही जंगलों का दोहन भी कम होगा। जिपं अध्यक्ष बेला तोलिया ने कहा कि आधुनिकतम शवदाह गृह क्षेत्र के लोगों की बड़ी मांग थी, जिसे सरकार ने संज्ञान मे लेते हुए योजना के लिए बजट मंजूर किया। कार्यक्रम में दर्जा राज्यमंत्री अजय राजौर, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, पार्षद प्रमोद तोलिया, विनोद दानी, नरेन्द्र जोत सिंह, दिवाकर श्रोत्रिय, रेनू टंडन, मुकेश ढींगरा, योगेश रजवार, राजेन्द्र सिह बिष्ट, चन्दन बिष्ट, महबूब आलम, विनीत अग्रवाल, संजय दुम्का, भुवन जोशी, नीरज बिष्ट, भुवन तिवारी, पनराम मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!