Uncategorized

कोरोना के चलते परीक्षा में शामिल नहीं हो पाने वाले छात्रों को दोबारा परीक्षा का मौका

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। देव सुमन विवि के उन छात्रों के लिए अच्छी खबर है जो कोरोना के चलते परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे। विवि ने ऐसे छात्रों को दोबारा परीक्षा का मौका दिया है। इच्छुक छात्र दस फरवरी से आनलाइन परीक्षा फार्म भर सकेंगे। इसके साथ ही बैक पेपर के लिए भी फार्म भर सकते हैं। विवि के परीक्षा नियंत्रक डा. आरएस चौहान की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि स्नातक प्रथम वर्ष,तृतीय वर्ष एवं स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष, बीएड(2017-19 ,2018-20) की प्रथम व द्वितीय वर्ष तथा बीएड ( 2019-21) की प्रथम वर्ष की अंक सुधार तथा अन्य पाठयक्रमों के स्नातक व स्नातकोत्तर के अंतिम सेमेस्टर के छात्र जो कोरोना की वजह से परीक्षा से वंचित रह गए थे परीक्षा फार्म आनलाइन भर सकते हैं, जो कि 10 से 25 फरवरी तक भरे जाएंगे।
स्थिति स्पष्ट करने की मांग
चमन लाल महाविद्यालय लंढौर (हरिद्वार) के प्राचार्य डा. सुशील उपाध्याय के अनुसार परीक्षाओं को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। उन्होने इसके लिए विवि के परीक्षा नियंत्रक व कुलसचिव को पत्र भेजा है। जिसमें पूछा गया है कि जिन छात्रों की प्रथवर्ष की परीक्षा छूटी है क्या उन्हें भी मौका मिलेगा। कंटेनमेंट जोन में होने के कारण परीक्षा ना दे पाने वाले छात्र क्या प्रमाणपत्र देंगे, कोरोना के कारण कुछ पेपर छोड़ने वाले क्या पूरी परीक्षा दोबारा देंगे या वही जिनको सर्दी-जुकाम के कारण जिन्हें परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया था उनके लिए क्या व्यवस्था होगी, ये भी स्पष्ट करने की मांग की है।
यूओयू में परीक्षाएं 22 फरवरी से
उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के शीतकालीन सत्र 2020 की वार्षिक परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होंगी। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. पीडी पंत ने कहा कि शीतकालीन सत्र 2020 की वार्षिक परीक्षा और ग्रीष्कालीन सत्र 2019- 20 में जो विद्यार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए हैं, उनकी परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होकर 22 मार्च 2021 तक चलेंगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सत्र 2020-21 के सेमेस्टर प्रणाली वाले छात्रों की परीक्षाएं बाद में करवाई जाएंगी। प्रो. पंत ने कहा कि परीक्षाएं राज्य के 47 परीक्षा केंद्रों पर होंगी। परीक्षा में 18227 परीक्षार्थी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि 12 फरवरी के बाद सभी परीक्षार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र निकाल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!