बिग ब्रेकिंग

कोरोना महामारी से प्रभावित गरीबों को दिए जांए 6000 रूपये प्रति माह: सोनिया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपील की है कि कोरोना महामारी से प्रभावित गरीबों को 6000 रूपये प्रति माह दिए जांए। इसके अलावा बड़े शहरों से वापस लौट रहे लोगों के लिए परिवहन की व्यवस्था की जाए।
इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि उम्र की बजाय जरूरत के हिसाब से टीकाकरण का विस्तार किया जाना चाहिए। पीएम मोदी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि राज्यों में संक्रमण की स्थिति के मुताबिक टीके उपलब्ध कराये जाएं तथा दूसरी कंपनियों के टीकों को आपात स्थिति में उपयोग की अनुमति प्रदान की जाए।
सोनिया गांधी ने अपने पत्र में लिखा है कि उन्होंने कांग्रेस द्वारा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना की स्थिति पर चर्चा की है। राज्यों के पास तीन से पांच दिन का ही वैक्सीन स्टक बचा है। इसलिए वैक्सीन की तुंरत सप्लाई करनी होगी। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी लिखा कि कोरोना से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर को जीएसटी फ्री किया जाए।
बता दें कि देश में कोरोना महामारी अपने चरम पर है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान 1,68,912 नए मामले सामने आए, 75 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए और 904 लोगों की मौत हुई है। इनको मिलाकर कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 35 लाख 27 हजार से अधिक हो गया है, जिसमें से एक करोड़ 21 लाख 56 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं और 1,70,179 मरीजों की जान भी जा चुकी है। सक्रिय मामले लगातार 33 दिनों से बढ़ रहे हैं। 33वें दिन 92 हजार से ज्यादा एक्टिव केस बढ़े और इनकी संख्या 12 लाख हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!