बिग ब्रेकिंग

चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ धरने पर बैठेंगी ममता बनर्जी, प्रचार पर 24 घंटे की लगी है रोक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच में प्रचार पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाए पर टीएमसी सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भड़क गई हैं। बनर्जी ने चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ धरने पर बैठने का ऐलान किया है। उन्होंने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी है। साथ ही, ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने भी फैसले का विरोध किया है।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर धरने पर बैठने की जानकारी देते हुए कहा है,भारतीय निर्वाचन आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय के विरोध में, मैं कल दोपहर 12 बजे कोलकाता के गांधी मूर्ति पर धरने पर बैठूंगी। बनर्जी के प्रचार पर रोक लगाए जाने का टीएमसी ने विरोध किया है। टीएमसी सांसद ने कहा है कि हमारे लोकतंत्र के लिए काला दिन है। चुनाव आयोग अत्यधिक प्रभावित दिख रहा है। ममता बनर्जी चुनाव आयोग पर पक्षपात करने का आरोप लगाती रही हैं। बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग पक्षपात करता है और वह केवल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ही बात सुनता है। उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, मैं चुनाव आयोग से हाथ जोड़कर आग्रह करती हूं कि केवल बीजेपी की ही न सुनिए। सभी की बात सुनिए। पक्षपाती न बनिए।
बता दें कि चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के केंद्रीय बलों के खिलाफ बयानों और कथित धार्मिक प्रवृत्ति वाले एक बयान के लिए उनके 24 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। निर्वाचन आयोग के आदेश के अनुसार, आयोग पूरे राज्य में कानून व्यवस्था की गंभीर समस्याएं पैदा कर सकने वाले ऐसे बयानों की निंदा करता है और ममता बनर्जी को सख्त चेतावनी देते हुए सलाह देता है कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के दौरान सार्वजनिक अभिव्यक्तियों के दौरान ऐसे बयानों का उपयोग करने से बचें।
चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि आयोग 12 अप्रैल रात 8 बजे से 13 अप्रैल रात 8 बजे तक 24 घंटे की अवधि के लिए ममता बनर्जी के प्रचार करने पर प्रतिबंध भी लगाता है। उल्लेखनीय है कि बंगाल में आठ फेज में चुनाव चल रहे हैं। अभी तक चार चरण के मतदान हो चुके हैं। अंतिम फेज 29 अप्रैल को आठवें चरण के मतदान के साथ समाप्त हो रहा है। चार चरण के मतदान खत्म हो जाने के बाद बीजेपी ने सौ सीटें जीतने का दावा किया है, जबकि टीएमसी भी ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर चुकी है। राज्य में बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के अहम नेता मोर्चा संभाले हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!