कोटद्वार-पौड़ी

कोरोना से बेपरवाह, बिना मास्क घूम रहे लोग

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में न तो कोरोना का खौफ है और न ही पुलिस के चालान का डर है। लोग कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे से बेपरवाह होकर बिना मास्क के घूम रहे हैं। जबकि सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन में बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने के लिए सख्त मना किया गया है।
कोटद्वार में अधिकांश लोग बिना मास्क पहने ही बाजार में घूम रहे है। जबकि नगर निगम की ओर से लोगों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए जागरूक करने के लिए 40 पीआरडी जवानों की तैनाती की गई है। पीआरडी जवानों की तैनाती के बावजूद भी लोग मास्क पहनने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे है। कोटद्वार पुलिस द्वारा लोगों को मास्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है तथा बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चालान किए जा रहे है, लेकिन पुलिस की कार्रवाई का कोई खास असर नहीं दिख रहा है। पुलिस की सख्ती के बावजूद लोग बाजार में बिना मास्क घूम रहे हैं। क्षेत्र में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। पुलिस प्रशासन लगातार क्षेत्र में घूम कर लोगों को जागरुक करते हुए मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील कर रहे हैं। कोटद्वार के सबसे व्यस्त गोखले मार्ग पर सबसे बुरे हालात है। इस मार्ग पर लोग सब्जी, फल व राशन खरीदने जाते है, लेकिन सामान खरीदते समय सामाजिक दूरी का पालन करना भूल जा रहे है। इस मार्ग पर हर समय बिना मास्क पहने व सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ाते हुए लोग आसानी से देखे जा सकते है। सामाजिक दूरी बनाए रखने में भी लोग अब ज्यादा गंभीर नहीं दिखाई दे रहे हैं। पुलिस को चाहिए कि समय-समय पर ऐसे स्थानों की भी गश्त की जाएं, जहां लोग बिना किसी कानून के डर के शासन की ओर से जारी गाइडलाइन के प्रति भी गंभीर नहीं दिखाई दे रहे हैं।
कोटद्वार कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि अभियान चलाकर मास्क न पहनने व सामाजिक दूरी का पालन न करने वालों के चालान किये जा रहे है। गत बुधवार को बिना मास्क पहने 36 लोगों का व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले 38 लोगों का चालान किया गया। उन्होंने  लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंस बनाये रखना और साबुन से हाथ धोना आदि पर लोगो को अमल करना होगा। उन्होंने कहा कि आवश्यक हो तभी घर से निकलें। बगैर मास्क पहने घर से नहीं निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!