बिग ब्रेकिंग

कोरोना टीका : फाइजर वैक्सीन को भारत सरकार से जल्द मिलेगी मंजूरी, अंतिम चरण में पहुंची प्रक्रिया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी। भारत मेंअमेरिकी कंपनीफाइजर की कोरोना वैक्सीन को जल्द ही मंजूरी मिल सकती है। कंपनी ने कहा है कि भारत सरकार के साथ हमारी प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है। फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोरला ने कहा कि कंपनी को उम्मीद है कि वह बहुत जल्द सरकार के साथ एक समझौते को अंतिम रूप देगी।
बता दें कि इससे पहले अल्बर्ट बोरला ने फाइजर इंडिया के कर्मचारियों को भेजे मेल में कहा है कि हम भारत में कोरोना के हालात से अत्यधिक चिंतित हैं, और दिल से आपके, आपके प्रियजनों और भारत के सभी लोगों के साथ हैं। फाइजर के सीईओ ने कहा कि हम इस बीमारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में भागीदार बनने के लिए संकल्पित हैं और अपनी कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ी मानवीय राहत के लिए तेजी से काम कर रहे हैं।
भारत में फिलहाल सिर्फ तीन कोरोना टीके को ही आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिली है। इनमें भारत सरकार ने सीरम की वैक्सीन कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवाक्सिन को मंजूरी दी थी। इसके बाद भारत ने रूसी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक को भी आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी थी। वहीं अब अगर फाइजर को मंजूरी मिलती है तो भारत में दी जाने वाली चौैथी वैक्सीन बन जाएगी।
डन अखबार ने खबर दी है कि फाइजर-बायोएनटेक टीके की 1़3 करोड़ खुराकों की आपूर्ति के लिए फाइजर पाकिस्तान और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के बीच सोमवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं। फाइजर पाकिस्तान के देश प्रबंधक सैयद मोहम्मद वजीहुद्दीन ने एक बयान में कहा कि हम पाकिस्तानी सरकार के साथ काम करके बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं। हम पाकिस्तान के लोगों तक जल्द से जल्द कोविड-19 टीका पहुंचाने के लिए हमारे साझा लक्ष्य की ओर हमारे वैज्ञानिक और विनिर्माण संसाधनों को लगाने को तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!