बिग ब्रेकिंग

कोरोना का कहर: तमिलनाडु सरकार ने निगरानी बढ़ाई, 37 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की हुई जांच

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चेन्नई, एजेंसी। दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामलों में अचानक आई तेजी के बीच तमिलनाडु सरकार ने सतर्कता बढ़ा दी है और शनिवार को चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे 37 यात्रियों की कोविड-19 जांच की गई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम ने कहा कि जिन लोगों की जांच की गई उनमें से किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गएद्य यह यात्री कुआलालम्पुर, दुबई, कोलंबो और ढाका से आए थे और जिनकी केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार उनमें से दो प्रतिशत की कोविड-19 जांच की गई थी।
स्वास्थ्य मंत्री एम़ सुब्रमण्यम ने यहां हवाई अड्डे पर कोविड जांच का मुआयना किया। उनके साथ स्वास्थ्य सचिव पी सेंथिल कुमार और सार्वजनिक स्वास्थ्य एवं निवारक चिकित्सा निदेशक ड टी एस सेल्वाविनायगम भी उनके साथ थे। एम़ सुब्रमण्यम ने कहा कि राज्य के हवाई अड्डों पर बुखार की जांच व्यापक स्तर पर शुरू कर दी गई है।
सुब्रमण्यम ने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा,‘तमिलनाडु कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए तैयार है। राज्य तमिलनाडु महामारी से निपटने के लिए तैयार है। राज्य भर के सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध 1़25 लाख में से लगभग 72,000 बिस्तर, कोविड-19 वार्डों के लिए तैयार किए गए हैं। इसके अलावा, हमारे पास दवाओं का तीन महीने का स्टक और अक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति है।
शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों की एक आभासी बैठक के दौरान, उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को तमिलनाडु में वायरस के प्रसार को रोकने और नियंत्रित करने के लिए किए गए उपायों की जानकारी दी थी।जिसमे कहा गया की कोरोना अभी नहीं गया है आने वाले त्योहारों को देखते हुए हम सबको मास्क पहनना होगाद्य कोविड का प्रिकशन डोज लगाने के अलावा अभी भी कोविड गाइडलाइंस को फलो करने की जरूरत हैद्य
देश के तमाम हवाईअड्डे पर चीन और दूसरों देशों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय विमान यात्रियों के सैंपल रैंडम तरीके से लेकर कोविड-19 की जांच की जाएगी आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की अध्घ्यक्षता में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!