कोटद्वार-पौड़ी

पार्षद ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति पर लगाया जानलेवा हमला करने का आरोप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
नगर निगम के वार्ड नंबर 37 के पार्षद सुखपाल शाह ने आरोप लगाते हुए कहा कि वार्ड निवासी एक परिवार के 11 सदस्य कोरोना संक्रमित है, परिवार का एक व्यक्ति कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहा है, ऐसे में क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जब प्रशासन की टीम वहां सील करने को गई तो व्यक्ति ने राजस्व विभाग व पुलिस कर्मियों व पार्षद पर ईंट और पत्थर से जानलेवा हमला करने का प्रयास किया। उन्होंने कोतवाली पुलिस से कोरोना संक्रमित व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।
पार्षद सुखपाल शाह ने कहा कि पश्चिमी झंडीचौड़ निवासी पूरण चंद सहित उसके परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव है। इसलिए उनके घर आसपास कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कंटेनमेंट जान बनना है और यह जगह सील होनी है। इस संबंध में पट्टी पटवारी और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एएनएम द्वारा उन्हें दी गई। गत 28 मई को प्रशासन द्वारा उक्त जगह को सील करने की प्रक्रिया कोविड-19 गाइड लाइन के अनुसार की जा रही थी, लेकिन पूरण चंद ने पट्टी पटवारी और तहसील से आये कर्मचारियों को उक्त जगह को सील नहीं करने दिया। जिस पर पट्टी पटवारी विनोद जोशी ने उन्हें और कलालघाटी पुलिस चौकी प्रभारी को सूचना दी। पार्षद ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब वह मौके पर पहुंचे तो कोरोना पॉजिटिव पूरण चंद ने ईंट और पत्थर से जानलेवा हमला करने का प्रयास किया। साथ ही अपनी चप्पल निकालकर उनकी ओर फेंकने का प्रयास किया। जिससे वहां मौजूद सभी लोग घबरा गये, क्योंकि चूरण चंद स्वयं कोरोना संक्रमित है। कलालघाटी चौकी प्रभारी कमलेश शर्मा ने बड़ी मुश्किल से कोरोना संक्रमित परिवार के सदस्यों को समझाया, तब जाकर माहौल शांत हुआ। पार्षद सुखपाल शाह ने कहा कि इस पूरी घटना का पुलिस के पास वीडियो सुरक्षित है। पार्षद ने कहा उक्त व्यक्ति से हमें अपनी जान माल का खतरा है।
पार्षद सुखपाल शाह ने कोतवाली कोटद्वार में तहरीर दर्ज कराकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ कोविड-19 गाइडलाइन का पालन न करने, प्रशासन के कार्य में बाधा डालने, जनप्रतिनिधि वह अन्य लोगों पर ईंट और पत्थर से जानलेवा हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। इस मौके पर पार्षद विपिन डोबरियाल, गिंदी दास आदि मौजूद थे। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि पार्षद सुखपाल शाह की ओर से तहरीर दर्ज कराई गई। मामले की जांच कराई जा रही है। मामले में नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!