देश-विदेश

राजधानी पटना में 19 संक्रमितों की मौत, एम्स में 6, पीएमसीएच में 4, आईजीआईएमएस में एक और एनएमसीएच में 8 का जान गई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना एजेंसी : गुरुवार की देर रात के आंकड़ों के अनुसार राजधानी पटना के चार बड़े अस्पतालों में कोरोना संक्रमण से कुल 19 लोगों की मौत हुई. एम्स में 6, पीएमसीएच में 4, आईजीआईएमएस में एक और एनएमसीएच में 8 लोगों की जान गई है. हालांकि गुरुवार को बिहार में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में गिरावट आई है जो कि राहत देने वाली बात है.
एम्स में गुरुवार देर शाम तक 263 मरीज थे भर्ती
गुरुवार को 1485 नए लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अबतक जिले में एक लाख 31 हजार 563 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से एक लाख 11 हजार 542 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 19 हजार एक रह गई है. एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि गुरुवार की देरशाम तक 263 रोगी भर्ती थे. पटना के 19 समेत 29 को डिस्चार्ज किया गया. इसके अलावा छह लोगों की मौत हुई है.
आईजीआईएमएस के सभी 60 आईसीयू बेड फुल
इधर, आईजीआईएमएस के चिकित्साधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि गुरुवार को नौ नए मरीज भर्ती किए गए जबकि 10 को डिस्चार्ज किया गया. देर शाम तक 198 मरीज भर्ती थे. ऑक्सीजन युक्त 87 बेड खाली हैं जबकि आईसीयू के सभी 60 बेड फुल हैं. इनमें से 30 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. वहीं पीएमसीएच के कोरोना नोडल प्रभारी डॉ. अरुण अजय ने बताया कि गुरुवार को पटना के एक समेत चार लोगों की मौत हुई. देरशाम तक 90 मरीज भर्ती थे. वहीं एनएमसीएच में आठ मरीजों की मौत हुई, इनमें से चार लोग पटना के रहने वाले थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!