बिग ब्रेकिंग

कोविड प्रोटोकल की नहीं हुआ पालन तो जल्द ही पीक पर होगा कोरोना, एक्सपर्ट ने टीके को बताया हथियार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रन के कारण देश में दैनिक मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि आने वाले दिनों में भारत में इसकी संख्या में और तेज गति से इजाफा देखने को मिल सकता है। उन्होंने यह भी कहा है कि कोविड प्रोटोकल का पालन और टीकाकरण से इसके संक्रमण को थामा जा सकता है।
भारत ने मंगलवार को लगातार तीसरे दिन कोरोना के 1़5 लाख से अधिक नए कोविड-19 मामले दर्ज किए। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज जानकारी दी कि देश ने पिछले 24 घंटों में 1,68,063 नए मामले दर्ज किए हैं।
टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) के सीओवीआईडी कोविड-19 वर्किंग ग्रुप के अध्यक्ष ड एनके अरोड़ा ने कहा, ष्तीसरी लहर का पीरक वायरस के संचरण पर निर्भर करेगा। लोग जितनी अच्छी तरह से कोरोना प्रोटोकल का पालन करेंगे, उतनी राहत मिलेगी। यदि ब्व्टप्क् मानदंडों का उल्लंघन किया जाता है, तो पीक काफी ऊंची हो सकती है।श्श् उन्होंने टीकाकरण और प्रशासनिक कार्रवाई जैसे नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू को जारी रखने की भी अपील की है।
उन्होंने कहा, ष्जिस तरह से आईआईटी कानपुर मडल ने दिखाया है, ऐसा लगता है कि बहुत सक्रिय रूप से संक्रमण बढ़ रहा है। निकट भविष्य में यह अपने पीक पर होगा, जो कि कई सप्ताह तक रह सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!