कोटद्वार-पौड़ी

कोविड टीकाकरण महाअभियान: कोटद्वार में केंद्रों पर दिखा उत्साह

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोविड टीकाकरण के लक्ष्य को शत प्रतिशत हासिल करने के उद्देश्य से शुक्रवार को टीकाकरण महाअभियान चलाया गया। महाअभियान में उत्साह के साथ युवा, महिला-पुरुष, बुजुर्ग, दिव्यांग आदि ने टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर अपना टीकाकरण कराया। सुबह से ही लोग टीकाकरण केंद्रों पर कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। इसमें युवा ही नहीं, महिलाओं और बुजुर्गों ने भी खूब उत्साह दिखाया। जनप्रतिनिधियों ने सुबह से ही अपने-अपने क्षेत्र में टीकाकरण अभियान के प्रति जागरूकता का माहौल बना कर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। परिणामस्वरूप केंद्रों पर उत्साह के साथ लोग पहुंचे।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से नगर निगम क्षेत्र कोटद्वार के प्राथमिक विद्यालय भूदेवपुर, लोकमणिपुर, जीआईसी झंडीचौड़, प्राथमिक विद्यालय झंडीचौड़, जीआईसी कण्वघाटी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कलालघाटी, प्राथमिक विद्यालय उदयरामपुर, हल्दूखाता, शिवराजपुर, सत्तीचौड़, मवाकोट, राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय मोटाढांक, उपेंद्र पदमपुर, बीआरसी देवी मंदिर, लक्ष्मी वैडिंग प्वाइंट, प्राथमिक विद्यालय लालपुर, शिवपुर, आमपड़ाव, यूपीएचसी गाड़ीघाट, जीआईसी कुंभीचौड़, बाल विकास शिक्षा निकेतन काशीरामपुर, प्राथमिक विद्यालय शिब्बूनगर, राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय लालपानी, टीआरएच कौड़िया सहित दुगड्डा ब्लॉक में 33 टीकाकरण केंद्रों में लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई। टीकाकरण केंद्रों पर महाअभियान का शुभारंभ जनप्रतिनिधियों ने किया। राजकीय इंटर कॉलेज कुंभीचौड़ और राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय लालपानी में टीकाकरण का शुभारंभ पार्षद अनिल रावत ने रिबन काटकर किया। पार्षद अनिल रावत ने लोगों से टीकाकरण को सफल बनाने की अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवायी है वो जरूर लगवायें, जिनका दूसरा डोज बाकी है वो भी इसे जरूर लगवायें। शुक्रवार को टीका लगाने को लेकर सुबह से ही टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की लाइन लगनी शुरू हो गई। लोगों ने उत्साह के साथ अपना टीकाकरण कराया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण की तैयारी की गई थी। महाअभियान में केंद्रों पर उत्सवी माहौल बनाया गया। इस बीच लोग लाइन में लगकर अपना परिचय पत्र देकर पंजीयन कराने के बाद वैक्सीन लगवाते दिखे। प्रशासनिक स्तर पर भीड़-भाड़ से निपटने के लिए टीकाकरण केंद्रों पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई थी।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया सहयोग
कोटद्वार। शुक्रवार को कोविड टीकाकरण महाअभियान के दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने टीकाकरण केंद्रों में व्यवस्था बनाने में सहयोग किया। भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल कोटद्वार के कार्यकर्ताओं ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा ही संगठन के तहत मनाया। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने वेक्सीनेशन सेंटरों पर जाकर वैक्सीन लगवाने में सहायता की। साथ ही मलिन बस्तियों में लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। कार्यकर्ताओं ने कुष्ठ आश्रम में मिष्ठान वितरण एवं वृक्षारोपण भी किया। इस मौके पर नगर अध्यक्ष सुनील गोयल, उपाध्यक्ष एवं नामित पार्षद पंकज भाटिया, नगर अध्यक्ष महिला मोर्चा बीना रावत, पूनम थपलियाल, अर्चना शर्मा, विजयानंद पोखरियाल, मुन्ना लाल मिश्रा, राकेश मित्तल, मानेश्वरी बिष्ट, अतुल डोबरियाल, रजनीश चौधरी, उर्वशी अग्रवाल, कुलदीप अग्रवाल, मीना बेंजवाल आदि मौजूद थे।


वहीं वीर चंद्र सिंह गढ़वाली भाबर मंडल के अध्यक्ष चंद्रमोहन जसोला के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कलालघाटी अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किये। महामंत्री गौरव जोशी ने बताया कि पौड़ी जिले में चल रहे महा टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता सहयोग कर रहे है। भाबर मंडल के वैक्सीनेशन सेंटर कलालघाटी, झंडीचौड़, मोटाढाक में दो-दो कार्यकर्ता सेवा दे रहे है। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष चन्द्र मोहन जसोला, महामंत्री गौरव जोशी, पार्षद मनीष भट्ट, पूनम खंतवाल,प्रकाश बलोदी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!