कोटद्वार-पौड़ी

बेस हास्पिटल कोटद्वार में फ्रंट लाइन वर्कर्स को नहीं लगी कोविड वैक्सीन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
राजकीय बेस हास्पिटल कोटद्वार में बनाये गये कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में फिर से कोविड वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है। सोमवार को वैक्सीनेशन सेंटर में फ्रंट लाइन वर्कर्स (शिक्षक) कोविड वैक्सीन लगाने गये, लेकिन उन्हें वैक्सीन नहीं लगाई गई। वैक्सीन लगाने आये शिक्षकों का कहना है कि टीकाकरण केंद्र में डयूटी पर तैनात कर्मचारियों ने बताया कि 45 वर्ष से कम के लोगों को यहां वैक्सीन नहीं लगेगी। कर्मचारी वैक्सीन न लगने से कोविड की ड्यूटी करने से घबरा रहे है। फ्रंट लाइन वर्कर्स ने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द उन्हें कोविड वैक्सीन लगाने की मांग की। 

राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के कोविड टीकाकरण केंद्र में पिछले कई दिनों से वैक्सीन उपलब्ध न होने के कारण केंद्र पर ताला लटका हुआ था। वैक्सीन उपलब्ध होने पर सोमवार से बेस अस्पताल में कोविड वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है। सोमवार को फं्रट लाइन वर्कर्स भी कोविड वैक्सीन लगाने के लिए पहुंचे, लेकिन उन्हें वैक्सीन नहीं लगाई गई। वैक्सीन लगाने पहुंचे शिक्षक जसपाल सिंह असवाल, चंद्रमोहन सिंह रावत, प्रमोद घनशेला, सरोजनी रावत ने बताया कि 10 दिन पहले 45 से कम उम्र के फ्रंट लाइन वर्कर का टीकाकरण किया गया था। अधिकतर शिक्षक जिनकी डयूटी कोविड में लगी है, वो 45 से कम उम्र के है। शिक्षक अपने विभाग से फ्रंट लाइन वर्कर का प्रमाणपत्र भी बनाकर लाये थे, फिर भी उनको टीका नहीं लगाया गया। जिससे शिक्षकों में रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है और तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है। बिना वैक्सीन लगे शिक्षक कैसे डयूटी कर पायेगें। बिना सुरक्षा के वह ईमानदारी से कैसे अपने कर्तव्य का निर्वहन करेगें। शिक्षकों का आरोप है कि इस संबंध में बेस अस्पताल के कोविड वैक्सीनेशन नोडल प्रभारी से बात करनी चाही तो उन्होंने बात करने से इंकार कर दिया और फोन पर स्टाफ को 45 से कम के लोगों को वैक्सीन लगाने से मना कर दिया। इस सम्बन्ध में शिक्षकों ने राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मनोज जुगरान से फोन पर वार्ता की। जिलाध्यक्ष मनोज जुगरान ने इस पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि बिना वैक्सीनेशन के शिक्षक कैसे डयूटी करेंगे। जबकि जिलाधिकारी का आदेश था कि फ्रंट लाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन पहले किया जाए। उन्होंने कहा कि वो इस समस्या के समाधान के लिए उच्चाधिकारियों से वार्ता करेंगे।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। डीजी हेल्थ के निर्देशानुसार भारत सरकार ने जिन्हें पहले फ्रंट लाइन वर्कर माना है उन्हें ही फ्रंट लाइन वर्कर माना जायेगा और कोविड वैक्सीन लगाई जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!