बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल: एकेश्वर ब्लॉक के लटिबौ-धरासू में 34, पाबौ के भटीगांव में 13, यमकेश्वर के धारीखाल में 11 मिले कोरोना संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जनपद पौड़ी गढ़वाल गांवों में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। बीतें 24 घंटे में एकेश्वर ब्लॉक के लटिबौ-धरासू में 17-17, पाबौ के भटीगांव में 13, यमकेश्वर के धारीखाल में 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। एक दिन में पौड़ी जिले में 207 कोरोना संक्रमित पाये गये है। जबकि 402 कोरोना संक्रमित ठीक हुए है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया है। साथ ही उन्हें दवाईयों की किट उपलब्ध करवा दी है। पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि कल्जीखाल ब्लॉक निवासी कोरोना संक्रमित 32 वर्षीय महिला की होम आइसोलेशन के दौरान मौत हो गई है। जिले में अब 186 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है।
विगत 20 मई को स्वास्थ्य विभाग की ओर से एकेश्वर ब्लॉक के लटिबौर और धरासू में कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाया गया था। लटिबौ में 112 और धरासू में 48 लोगों ने कोरोना जांच के लिए सैंपल दिये थे। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि लटिबौर और धरासू गांव के 17-17 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। पिछले 24 घंटे में पौड़ी गढ़वाल में 207 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिसमें दुगड्डा ब्लॉक के 41, द्वारीखाल के 9, एकेश्वर के 41, जयहरीखाल, कल्जीखाल के एक-एक, खिर्सू के 34, कोट के 3, पाबौ के 13, पौड़ी के 26, थलीसैंण के 2, यमकेश्वर के 20, अन्य जिलों व राज्यों के 16 शामिल है। पौड़ी गढ़वाल में अभी तक 16033 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है, जिसमें से 12030 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके है। जिले में 3837 एक्टिव केस है। जिसमें से पौड़ी गढ़वाल में 2876, अन्य जिलों व राज्यों के 761 शामिल है। जबकि 180 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को गलत जानकारी दी है। जिले में 2752 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट में है। सीएमओ ने बताया कि अभी तक 186 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अनावश्यक घरों से बाहर न निकले, सामाजिक दूरी का पालन करें। समय-समय पर अपने हाथों को धोते रहे एवं सैनिटाइज करते रहें। मास्क अवश्य पहने, किसी भी प्रकार से घबराएं नहीं।

कोविड अस्पताल श्रीकोट में चार की मौत
जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर।
कोविड अस्पताल श्रीकोट में पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत हो गई। इनमें 3 कोरोना संक्रमित और 1 कोरोना संभावित मरीज था। मृतकों में 90 वर्ष के महिला-पुरूष शामिल हैं। कोविड अस्पताल के पीआरओ अरुण बडोनी ने बताया कि चलसारी चोपड़ा (रुद्रप्रयाग) के 90 वर्षीय बुजुर्ग की मौत सोमवार तड़के कोविड आईसीयू में हो गई। उसको 22 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मढ़ी कॉलोनी के 62 वर्षीय व्यक्ति की मौत भी सोमवार तड़के हुई। उसका 10 मई से उपचार चल रहा था। गोपेश्वर (चमोली) की 24 वर्षीय महिला की सोमवार सुबह मृत्यु हो गई। उक्त महिला 1 मई को जिला अस्पताल गोपेश्वर से रेफर हुई थी। बिलकेदार (श्रीनगर पौड़ी) की 90 वर्षीय महिला ने रविवार को सस्पेक्टेड कोविड आईसीयू में दम तोड़ा। उक्त महिला 22 मई को उप जिला अस्पताल श्रीनगर से रेफर हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!