देश-विदेश

दो बच्चों की हत्या में शामिल मुख्य अपराधियों पर शिकंजा, चुराचांदपुर से चार को किया गया गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। मणिपुर में दो बच्चों के अपहरण के बाद हत्या को लेकर स्थानीय लोगों ने खासा रोष है। प्रदर्शन तब हिंसक होने लगा, जब दोनों बच्चों के शवों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं। राज्य सरकार ने मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया था। रविवार को मामले के मुख्य अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने कहा कि आज एक बड़ी सफलता में हमने राज्य में दो युवाओं के अपहरण और हत्या के लिए जिम्मेदार मुख्य अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उइक के विशेष निदेशक को कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मणिपुर भेजा था और आज भारतीय सेना, अर्धसैनिक बलों, असम राइफल्स और राज्य पुलिस के सहयोग से हमने इस मामले में चुराचांदपुर से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। मैं ठकअ, उइक और सभी केंद्रीय बलों को धन्यवाद देना चाहता हूं।
एक्स में लिखते हुए मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि फिजाम हेमनजीत और हिजाम लिनथोइंगंबी के अपहरण और हत्या के लिए जिम्मेदार कुछ मुख्य अपराधियों को चुराचांदपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले अधिकारियों ने बताया था कि सीबीआई ने सेना और मणिपुर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में दो युवाओं की हत्या के मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है।
साथ ही उन्होंने कहा, कोई भी अपराध करने के बाद भाग सकता है, लेकिन कानून के लंबे हाथों से नहीं बच सकता। साथ ही लोगों को आश्वत करते हुए उन्होंने लिखा, हम उनके द्वारा किए गए जघन्य अपराध के लिए मृत्युदंड सहित अधिकतम सजा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
मणिपुर से जुलाई माह में दो छात्र लापता हो गए थे। ल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!