खेल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के फिर रचा इतिहास, इंग्लैंड और स्पेन के बाद इटली में किया ऐसा कमाल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

फुटबॉल इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नए-नए रिकॉर्डों का सिलसिला जारी है. युवेंटस के लिए खेलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने क्लब के लिए अपने 100 गोल पूरे कर लिए हैं. युवेंटस ने बुधवार रात इटली की घरेलू लीग सेरी आ में सासुओलो को 3-1 से हराया. टीम की इस जीत में दूसरा गोल रोनाल्डो ने दागा था. ये उनका क्लब के लिए 100वां गोल रहा और इस तरह वह 3 अलग-अलग देशों में क्लब फुटबॉल में 100 या उससे ज्यादा गोल दागने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए. इतना ही नहीं, रोनाल्डो युवेंटस के लिए सबसे तेजी से 100 गोल पूरे करने वाले खिलाड़ी भी बन गए.
रोनाल्डो को युवेंटस ने 2018 सीजन से पहले करीब 117 मिलियन यूरो में खरीदा था. इसके बाद से ही रोनाल्डो लगातार 3 सीजनों में टीम के लिए सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी रहे हैं. इटली की शीर्ष लीग के अलावा, अन्य कप कम्पटीशन और चैंपियंस लीग में मिलाकर रोनाल्डो ने ये 100 गोल दागे हैं.
3 देश, 3 क्लब और 3 शतक
रोनाल्डो ने सासुओलो के खिलाफ मैच के पहले हाफ के 45वें मिनट में गोल मारा. रोनाल्डो ने मिडफील्डर एड्रियन राबियो के पास पर बेहतरीन अंदाज में टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई. ये रोनाल्डो का इटली में 100वां गोल साबित हुआ. इस तरह वह दुनिया के तीन अलग-अलग देशों में 100 से ज्यादा गोल जड़ने वाले पहले फुटबॉलर बन गए.
रोनाल्डो ने सबसे पहले इंग्लैंड में मशहूर क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए ये मुकाम हासिल किया. उन्होंने युनाइटेड के लिए 118 गोल मारे. इसके बाद स्पेन में रियाल मैड्रिड के साथ अपने लंबे सफर में रोनाल्डो ने 450 गोल ठोके और अब युवेंटस के साथ भी उन्होंने ये करिश्मा कर दिया है.
वहीं अगर पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम के लिए जड़े गए गोल और उनके पहले क्लब स्पोर्टिंग लिस्बन के गोल मिला दिए जाएं, तो उन्होंने पुर्तगाल में भी 108 गोल ठोके हैं. इनमें से 98 गोल देश के लिए जबकि 5 गोल लिस्बन के क्लब के लिए मारे हैं.
सबसे तेज 100 गोल
इतना ही नहीं, रोनाल्डो युवेंटस के इतिहास में सबसे तेजी से 100 गोल पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने सभी प्रतियोगिताओं में मिलाकर सिर्फ 131 मैचों में ये 100 गोल पूरे किए हैं. साथ ही सिर्फ 3 सीजन में 100 गोल पूरे करने वाले युवेंटस के पहले खिलाड़ी भी हैं. हालांकि, लगातार 9 साल सेरी आ का खिताब जीतने वाली युवेंटस इस बार खिताब से चूक गई और फिलहाल टेबल में पांचवें स्थान पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!