देश-विदेश

गुब्बारे में हवा भरने के दौरान फटा सिलेंडर, पांच युवक और 36 स्कूली बच्चे घायल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अंबिकापुर, एजेंसी। अंबिकापुर में दशहरे पर निकलने वाली शोभायात्रा को लेकर युवाओं के एक समूह द्वारा विवेकानंद स्कूल में तैयारियां की जा रही हैं। गुरुवार को स्कूल प्रांगण में विशालकाय गुब्बारे में गैस भरी जा रही थी। गैस भरने के दौरान अचानक से सिलेंडर फट गया। हादसे में हवा भरने वाले एक कर्मचारी के अलावा तैयारी में लगे पांच युवक और करीब 36 बच्चे घायल हो गए। कलेक्टर व एसपी स्कूल परिसर में पहुंचे और सभी घायलों को तत्काल शहर के अलग-अलग निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इस हादसे में अधिकांश बच्चों को मामूली चोटे आई हैं।
बता दें कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी अंबिकापुर शहर में दशहरा के अवसर पर होने वाले आयोजन को लेकर युवाओं के द्वारा शहर के घड़ी चौक के पास विशालकाय गुब्बारा हवा में लटकाया जाने की तैयारी की जा रही थी। इसके लिए विवेकानंद स्कूल परिसर में गुरुवार की दोपहर डेढ़ बजे करीब गुब्बारा में हवा भरकर फुलाया जा ही रहा था कि इसी दौरान तेज आवाज के साथ अचानक से सिलेंडर ब्लास्ट हो गया।
इससे उड़े धूल-कण व गिट्टियों से गुब्बारा फुलाने वाला एक कर्मचारी समेत छह युवक व स्कूल परिसर में खड़े 33 बच्चे उसकी चपेट में आ गए। हादसे के बाद स्कूल परिसर में पर अफरा-तफरी मच गई। इसी बीच घटना की जानकारी सरगुजा कलेक्टर व एसपी को मिली। सूचना मिलते ही कलेक्टर कुंदन कुमार, एसपी सुनील शर्मा समेत तैयारी में लगे अन्य युवा वहां पहुंचे।
घटना के बाद तत्काल कलेक्टर के निर्देश पर घायल छह युवकों को कमलेश नेत्रालय, लाइफ लाइन हॉस्पिटल व स्कूली बच्चों को मासूम हॉस्पिटल व मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अलग-अलग ले जाया गया। वहीं, 33 स्कूली बच्चों में सभी की हालत सामान्य बताई जा रही है। इसके अलावा दो युवकों को चोट थोड़ी ज्यादा बताई जा रही है। सभी का इलाज डॉक्टर के निगरानी में किया जा रहा है। जिसकी पल-पल की खबर एसपी व कलेक्टर को दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!