बिग ब्रेकिंग

दिल्ली में अक्सीजन इमर्जेंसी़.़क केजरीवाल ने बजाई खतरे की घंटी, केंद्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। दिल्ली में रिकर्ड कोरोना केसों के बीच अक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अक्सीजन को लेकर आपात स्थिति हो गई है। उन्होंने कहा है कि बढ़ते केसों के बीच दिल्ली में सामान्य से अधिक सप्लाई की जरूरत है, लेकिन इसमें कमी आ रही है। अरविंद केजरीवाल ने यह भी आरोप लगाया है कि दिल्ली के हिस्से का अक्सीजन दूसरे राज्यों को भेजा जा रहा है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, श्श्दिल्ली में अक्सीजन की बहुत कमी हो गई है। बढ़ते केसों को देखते हुए दिल्ली में सामान्य से अधिक सप्लाई की जरूरत है। लेकिन सप्लाई बढ़ाने की बजाय हमारी आपूर्ति घटा दी गई है। दिल्ली का कोटा दूसरे राज्यों को डायवर्ट कर दिया गया है। दिल्ली में अक्सीजन इमर्जेंसी बन गया है।श्श्
इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी अक्सीजन की कमी को लेकर ट्वीट किया, सामान्य से कहीं अधिक खपत के कारण दिल्ली के लिए आवंटित अक्सीजन की सप्लाई काफी कम पड़ रही है। कुछ अस्पतालों से सूचना मिल रही है कि उनके पास अक्सीजन का स्टक अब बहुत सीमित समय के लिए बचा है। दिल्ली सरकार ने भारत सरकार से दिल्ली के लिए अक्सीजन का कोटा तुरंत बढ़ाने की मांग की है।
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने आज यानी रविवार को पूरे प्रदेश में साप्ताहिक कर्फ्यू का एलान किया है।पूरे राज्य में हर हफ्ते केवल रविवार को बंदी रहेगी। वहींदेहरादून के नगर निगम क्षेत्र में शनिवार और रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू रहेगा।
जिसके बाद आज राज्यभर में इसका असर दिख रहा है। सड़कें खाली हैं। दुकानें बंद हैं। घर से निकल रहे लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। राज्य भर में ऐसा माहौल बना हुआ है जैसा कोरोना महामारी के दौरान पिछले साल लकडाउन के समय दिखा था।
अभी यह व्यवस्था 30 अप्रैल तक के लिए ही की गई है।मुख्य सचिव ओमप्रकाश की ओर से नए दिशा-निर्देशों से संबंधित आदेश जारी किए गए। आदेश के मुताबिक शनिवार से ही रोजाना पूरे प्रदेश में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक 8 घंटे का रात्रि कर्फ्यू रहेगा।
आसनसोल में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी खंड-खंड हो चुकी है और दीदी के पास अब सिर्फ 15 दिन बचे हैं। उन्होंने कहा कि 2 मई को बंगाल की जनता ममता दीदी को भूतपूर्व मुख्यमंत्री का प्रमाणपत्र देगी।
पश्विम बंगाल में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आसनसोल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। रविवार को आसनसोल में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा किटीएमसी खंड-खंड हो चुकी है और दीदी के पास अब सिर्फ 15 दिन बचे हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता ने इस बार श्दीदीश् को भूतपूर्व मुख्यमंत्री का प्रमाणपत्र देने का मन बना लिया है। दो मई को बंगाल की जनता ममता दीदी को भूतपूर्व मुख्यमंत्री का प्रमाणपत्र देगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी राज में भेदभाव-पक्षपात, गुंडागर्दी और विकास की राह में रोड़े डाले जाने का आरोप लगाया। पीएम ने कहा कि जो विकास पर विरोध को, विश्वास पर प्रतिशोध को औरसुशासन पर राजनीति कोप्राथमिकता देती है, ऐसी सरकार पश्चिम बंगाल का भला नहीं कर सकती। इसलिए बंगाल को श्आसोल पोरिबर्तनश् चाहिए।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दीदी, आप जितनी चाहे साजिशें कर लीजिए, जितनी चाहे कोशिशें कर लीजिए। इस बार आपकी साजिश बंगाल के लोग खुद ही नाकाम कर रहे हैं। अब बंगाल के लोग आपको हमेशा के लिए एक ऐसा सर्टिफिकेट देने वाले हैं, जिसे आप आराम से संभाल कर रख सकती हैं। बंगाल की जनता दो मई को भूतपूर्व मुख्यमंत्री सर्टिफिकेट देगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूचबिहार में हुई हिंसा को लेकर ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि कूचबिहार में जो हुआ, उस पर कल एक अडियो टेप आपने सुना होगा। पांच लोगों की दुखद मृत्यु के बाद दीदी किस तरह राजनीति कर रही हैं। इस अडियो में कूचबिहार के टीएमसी नेता को कहा जा रहा है कि मारे गए लोगों के शवों के साथ रैली करो। दीदी, वोटबैंक के लिए कहां तक जाएंगी आप?
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दीदी के करीबी मेरे अनुसूचित जाति केभाइयों-बहनों को भिखारी कहते हैं, लेकिन दीदी चुप रहती हैं। किसी की दुखद मृत्यु पर, दीदी की संवेदना भी वोटबैंक का फिल्टर लगाकर ही प्रकट होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!