उत्तराखंड

दिल्ली सचिवालय के अफसर ने की किशोरी से अश्घ्लील हरकत, पक्सो एक्ट में केस दर्ज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अल्मोड़ा । दिल्ली सचिवालय में तैनात संयुक्त सचिव (एडीएम) पर दिल्ली निवासी एक नाबालिग से अल्मोड़ा में टेड़छाड़ का आरोप लगा है। पीड़िता की तहरीर पर राजस्व पुलिस ने आरोपी एडीएम के खिलाफ पक्सो एक्ट, टेड़छाड़ और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। मेडिकल परीक्षण और कोर्ट में बयान के बाद पीड़िता को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।
आरोपी अफसर, उसकी पत्नी और एक अन्य महिला पूर्व में अल्मोड़ा के तत्कालीन सिविल जज को निलंबित कराने के मामले को लेकर भी चर्चा में आए थे। हालांकि विजिलेंस जांच में जज के खिलाफ इनकी शिकायत झूठी निकली थी। पीड़िता ने अल्मोड़ा के राजस्व पुलिस में दी तहरीर में बताया कि दिल्ली में एडीएम पद पर तैनात एवी प्रेमनाथ की पत्नी मजखाली स्थित डांडाकांडा गांव में प्लीजेंट वैली फाउंडेशन नाम से एक स्कूल भी चलाते हैं।
पीड़िता के मुताबिक, इसी साल मार्च में वह डांडाकांडा गांव आई थी। आरोप लगाया कि एडीएम एवी प्रेमनाथ ने तब उसके साथ टेड़छाड़ की थी। आरोप है कि वह पहले से ही पीड़िता पर गलत नजर रखता था। आरोप ये भी लगाया कि एवी प्रेमनाथ किशोरी को व्हाट्सऐप और टैक्स्ट मैसेज भी भेजते थे। जून में पीड़ित पक्ष ने राजस्व पुलिस को तहरीर सौंपी, लेकिन तब मुकदमा दर्ज नहीं हो पाया था।
मां को झूठे मामले में जेल भिजवाने का आरोप
पीड़िता ने तहरीर में ही कहा है कि एक झूठे मामले में प्रेमनाथ पक्ष ने उसकी मां को पूर्व में जेल भी भिजवाया था। उसके बाद आरोपी उसकी मां को जेल से टुड़वाने के नाम पर उस पर तरह-तरह के दबाव डाल रहा था। पीड़िता के अनुसार उसे धमकी दी जाती थी कि यदि उसे मां को जेल से बाहर देखना है, तो जैसा उससे कहा जाय, वैसा ही करे।
अल्मोड़ा एडीएम के पास पहुंचा मामला
पटवारी से शिकायत करने के बाद मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता और उसकी मां सोमवार को अल्मोड़ा के एडीएम से मिले। जहां पीड़िता ने पूरी कहानी बयां की। मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीएम अल्मोड़ा ने राजस्व पुलिस को कार्रवाई के निर्देश जारी किए। पुलिस ने दिल्ली सचिवालय के आरोपी एवी प्रेमनाथ के खिलाफ आईपीसी की धारा 345, 7ध्8 पक्सो और आईटी एक्ट में मामला दर्ज किया है।
किशोरी की तहरीर पर दिल्ली निवासी एवी प्रेमनाथ के खिलाफ पक्सो समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच रेगुलर पुलिस को ट्रांसफर की जा रही है। आरोपी डांडाकांडा स्थित प्लीजेंट वैली के फाउंडर बताए जा रहे हैं, वह दिल्ली में सिविल सर्वेंट हैं।
कुलदीप पांडे, तहसीलदार, अल्मोड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!