उत्तराखंड

दो घंटे में पहुंच पाएंगे दिल्ली से देहरादूनरू सीएम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि हमारा देश आज पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास पथ की ओर बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री जी, मैं आपको इस विश्वास दिलाता हूं कि आपके महायज्ञ के लिए जिस भी आहुति की जरूरत होगी उसके लिए उत्तराखंड के लोग तत्पर रहेंगे।
सीएम ने कहा कि पीएम मोदी तपस्वी की तरह देश की सेवा कर रहे हैं। सिंह अपने गुण और अपने पराक्रम से खुद अपना शासन प्राप्त करता है, यह कहावत पीएम पर फिट बैठती है। आज संपूर्ण विश्व मोदी जी के प्रयासों की सराहना कर रहा है। आज देश का बच्चा-बच्चा केंद्र की योजनाओं से भली भांति परिचित है। कोरोना काल में जहां अन्न योजना से करोड़ों लोगों को भोजन दिया, वहीं आयुष्मान योजना से निशुल्क इलाज मिला। पीएम के नेतृत्व में वर्षों से लंबित दर्जनों मामलों का हल निकला है। राम मंदिर का वर्षों से लंबित कार्य पीएम के चमत्कारी नेतृत्व में आज अद्भुत आकार ले रहा है। दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारे से दिल्ली से देहरादून की दूरी मात्र 2 घंटे में पूरी की जा सकेगी। कुछ वर्ष पूर्व ऐसा सोचना भी अकल्पनीय सा लगता था। चाहे आज सड़क मार्ग को उत्तराखंड को कोने-कोने से जोड़ना हूं या देव भूमि के शहरों को हेली सेवा से जोड़ना हो प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हमने कनेक्टिविटी को विकास का मूल मानकर कार्य किया है।
सीएम धामी ने कहा कि पीएम के नेतृत्व में हमारी सरकार जनता के प्रति विकास को लेकर प्रतिबद्घ है। हमने पांच महीने में 500 से ज्यादा फैसले लिए हैं। आज हमारी सेना दुश्मन को उसके घर में जाकर मारने का काम करती है। सीमा पर हमारे जवान दुश्मन की गोली का जवाब गोली से देते हैं। हमारे देश के कुछ स्वार्थी दल दीमक के समान हैं। उन्होंने सिर्फ अपने परिवार का भला किया और देश को खोखला करने का काम किया है। ये सिर्फ चिकनी-चुपड़ी बातें करते हैं। हमें इनसे सावधान रहने की जरूरत है। जिन्होंने उत्तराखंड का विरोध किया था वो अब उत्तराखंडियत की बात कर रहे हैं। इन्हें वोट की चोट से ही जवाब दिया जा सकता है। हमारा एक ही ध्येय है- उत्तराखंड का विकास।
सीएम धामी ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्घ्द्र मोदी के निर्देशन में जब राज्य स्थापना का रजत जयंती वर्ष को मना रहा होगा तब उत्तराखंड देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बने। हमें विश्वास है कि आप सभी के सहयोग से हम इस लक्ष्य को अवश्य हासिल करेंगे। हमारा उत्तराखंड विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है और इसकी गति को बनाए रखने के लिए जरूरी है ष्डबल इंजनष् की सरकार का कायम रहना। जिससे प्रदेश का विकास निर्बाध गति से होता रहे।
हमारा संकल्प है विकास का, हमारा संकल्प है उन्नति का, हमारा संकल्प है समृद्घि का, हमारा संकल्प है प्रगति का, हमारा संकल्प है श्रेष्ठता का यही श्विकल्प रहित संकल्पश् लेकर हम प्रदेश का विकास सुनिश्चित करने की ओर बढ़ रहे हैं।
अंत में सीएम धामी ने कुछ पंक्घ्तियों से अपना भाषण खत्घ्म किया।
निर्भय हो निज कर्मक्षेत्र में रूकें न हम, बढ़ते ही जाएं,
विजय शिखर पर दृढ़ प्रतिज्ञ हों हम, सदैव चढ़ते ही जाएं,
भय से कातर हों न कभी हम, नहीं निराशा मन में लाएं,
करें पूर्ण निज ध्येय निरंतर, जीवन का पुरूषार्थ दिखाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!