उत्तराखंड

डीएम ने किया वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नैनीताल। डीएसए मैदान व जीआईसी में सोमवार से किशोरों का कोरोना वैक्सीनेशन शुरू शुरू हो गया है। डीएसए मैदान में सक्षम को पहली, हेमा को दूसरी और विक्रम को तीसरी वैक्सीन लगाई गई। पहले दिन नैनीताल में 380 छात्रों को वैक्सीन लगाई गई। वहीं 18 साल से अधिक के 127 छात्रों को दूसरी वैक्सीन लगाई गई।
सोमवार को जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने वैक्सीनेशन सेंटर का रिबन काटकर शुभारंभ किया। डीएम ने बताया कि नैनीताल शहर में तीन हजार से अधिक छात्रों को एक सप्ताह के भीतर वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। डक्टर अफ यू संस्था के सहयोग से आयोजित टीकाकरण में ड़ सूर्य वेदा, ड़ विवेक, ड सुरेश के अलावा दो स्टाफ नर्स सहयोग में लगी हैं। जीआईसी के प्रधानाचार्य राजेंद्र अधिकारी ने बताया कि पहले दिन 79 छात्र-छात्राओं को वैक्सीनेशन के लिए बुलाया गया। जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक ड़क कुंदन सिंह धामी ने बताया कि बोर्डिंग स्कूल में इन दिनों टुट्टियों के चलते छात्र अपने घरों पर हैं। विभाग द्वारा सभी स्कूलों को पत्र जारी कर सभी छात्र-छात्राओं को अपने गृह क्षेत्र में वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए जाएंगे।
रामगढ़ में ज्योति, धारी में अमित को पहली वैक्सीन लगी
मुक्तेश्वर। रामगढ़ क्षेत्र के राजकीय इंटर कलेज नथुवाखान के प्रधानाचार्य डीएस नयाल ने बताया कि पहली वैक्सीन छात्रा ज्योति बिष्ट को लगाई गई। विद्यालय में कुल 127 लोगों का टीकाकरण हुआ। धारी में राजकीय इंटर कलेज पदमपुरी के प्रधानाचार्य बीएस मनराल ने बताया कि छात्र अमित कुमार को पहली वैक्सीन लगी। वहीं राजकीय इंटर कलेज खैरना में मुख्यमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी दिनेश आर्य ने वैक्सीन अभियान की शुरुआत की। कहा कि सरकार शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कर रही है। वैक्सीनेशन नोडल अधिकारी दीपक सती ने बताया कि पहले दिन 117 छात्रों को टीका लगाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!