कोटद्वार-पौड़ी

देश और समाज को आगे बढ़ाने में युवाओं को देना होगा योगदान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
राष्ट्रीय सेवा योजना की राजकीय इंटर कालेज कुंभीचौड़ की इकाई का सात दिवसीय विशेष शिविर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ संपन्न हो गया है। इस दौरान स्वयं सेवियों ने विद्यालय परिसर में स्वच्छता कार्यक्रम भी चलाया।
विद्यालय परिसर में सहायक कार्यक्रम अधिकारी मनोज रावत के नेतृत्व में आयोजित शिविर का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी दुगड्डा अभिषेक शुक्ला, प्रधानाचार्य सुनील प्रकाश मधवाल ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। अपने संबोधन में खंड शिक्षा अधिकारी अभिषेक शुक्ला ने कहा कि स्वयंसेवी जो शिविर में रहते हुए कार्य कर रहे है, उन्हीं कार्याें की जानकारी घर और गांव के लोगों को देकर जागरूक करें। कहा कि युवाओं को ही देश और समाज को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देना है। एनएसएस शिविरों के माध्यम से स्वयंसेवियों में समाजसेवा विकसित करते हुए राष्ट्रसेवा भाव को जागृत करता है। विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील प्रकाश मधवाल ने कहा कि स्वयंसेवी अनुशासित होकर ही अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। इन शिविरों के माध्यम से स्वयंसेवियों को आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा मिलती है। इस अवसर पर स्वयंसेवियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ अनेक लोकनृत्यों की प्रस्तुति भी दी। इस मौके पर अशोक कुमार वर्मा, वीरेंद्र कुमार बुड़ाकोटी, गजेंद्र सिंह कोठिया, पूनम पांथरी, अरविंद कुमार वर्मा, कृष्ण कुमार वर्मा, राजेंद्र कुमार भंडारी, अनिल प्रसाद गौड़, सुनील रावत, सुरेश सिंह, कमलेश्वर प्रसाद, मनोज रावत, राकेश भट्ट, यशोदा नैथानी, किरनवती, पंकज रावत, मेहरबान सिंह रावत इस्लामुद्दीन, राजू सिंह, रमजान अली आदि मौजूद रहे।

सात दिवसीय एनएसएस विशेष शिविर संपन्न
जयन्त प्रतिनिधि
कोटद्वार। राष्ट्रीय सेवा योजना की इंटर कॉलेज कुटियाखाल पोखड़ा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का सात दिवसीय विशेष शिविर विभिन्न कार्यक्रमों के साथ संपन्न हो गया है।
कार्यक्रम अधिकारी कैलाशमणि के नेतृत्व में सात दिन तक ग्रामसभा किमगड़ी में चले विशेष शिविर में छात्र-छात्राओं को नशा मुक्त उत्तराखंड और संस्कार युक्त उत्तराखंड बनाने के लिए शपथ पत्र भराए गये। ग्रामसभा किमगड़ी प्रधान राजमती देवी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि कै. कुलवंत सिंह ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। कै. कुलवंत सिंह ने कहा कि एनएसएस की ओर से समय-समय पर विशेष शिविर आयोजित किए जाते हैं। इस बार आयोजित किये गए शिविर में नशा मुक्त उत्तराखंड और संस्कार युक्त उत्तराखंड बनाने पर विशेष ध्यान दिया गया। इस मौके पर टेकाराम पोखरियाल, कु. पिंकी, सुशील कुमार एवं महिला मंगल दल उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!