उत्तराखंड

प्रदेश में सकुशल मतदान संपन्न कराने को लेकर जारी किए विस्तृत दिशा निर्देश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

प्रदेश में 1 से 16 मार्च तक 7 करोड़ रुपए से अधिक धनराशि की नकदी, अवैध शराब, मादक पदार्थ किए गए सीज
दुर्गम इलाकों में ड्रोन कैमरों के जरिए होगी मनिटरिंग
देहरादून। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ड़ बी़वी़आऱसी़ पुरुषोत्तम ने रविवार को सचिवालय में सभी जनपदों के जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों की वीडियो कन्फ्रेसिंग के माध्यम से निर्वाचन की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक की। बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ड़ पुरुषोत्तम ने सभी जनपदों में सकुशल मतदान संपन्न कराने को लेकर विस्तृत दिशा निर्देश दिए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रदेश में मतदान प्रथम चरण में होना है इस लिहाज से बूथ लेवल तक स्वीप गतिविधियों सहित जागरूकता कार्यक्रमों को और व्यापक स्तर पर चलाया जाए।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रदेश के ऐसे जनपद जो अंतर्राज्यीय और अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं से लगे हैं, उनके चेकपोस्ट पर और भी प्रभावी तरीकघ्े से निगरानी बढ़ाई जाए। सीईओ ने निर्देश दिए कि इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम (म्ैडै) में सभी एजेंसियां सीजर रिपोर्ट, इनरसेप्ट रिपोर्ट को जिम्मेदारी से भरे ताकि किसी भी प्रकार की त्रुटि की गुंजाइश ना रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी जनपदों में स्टैटिक सर्विलांस टीमें विभिन्न माध्यमों से प्राप्त सूचनाओं को गंभीरता से लेते हुए उन पर त्वरित कार्रवाई करें।
बैठक में स्टेट नोडल अफिसर ( एक्सपेंडिचर एवं मनिटरिंग) श्री मनमोहन मैनाली ने जानकारी दी कि प्रदेश में 1 मार्च से 16 मार्च तक 7 करोड़ रुपए से अधिक नकद धनराशि, अवैध शराब, मादक पदार्थ को सीज किया गया है, जिसमें सबसे अधिक मात्रा मादक पदार्थ की है।
इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक श्री ए़पी़ अंशुमान ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में फोर्स डेप्लयमेंट प्लान तैयार कर दिया गया है। प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में जो शैडो एरिया है वहां संचार व्यवस्था सुचारु करने के लिए जिलों के एसएसपीध्एसपी को निर्देशित कर दिया गया है। एडीजी ए़पी़ अंशुमान ने बताया कि प्रदेश के दुर्गम इलाकों में ड्रोन कैमरों के जरिए मनिटरिंग की जाएगी।
इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ड़ विजय कुमार जोगदंडे, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नमामि बंसल, श्री प्रताप शाह, सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री मस्तु दास समेत सभी जनपदों के जिलाधिकारी, एसएसपीध्एसपी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!