Uncategorized

धौलछीना में राजस्व पुलिस की हिरासत में युवक की संदिग्ध हालात में मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

संवाददाता, अल्मोड़ा। घरेलू हिंसा के मामले में राजस्व चौकी पल्यूं में पूछताछ के लिए लाए गए एक प्रवासी युवक की कुछ ही घंटों में उपचार के दौरान अस्पताल में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। हिरासत में लिए युवक की मौत पर परिजनों ने हंगामा काटते हुये शव लेने से इनकार कर दिया। मौके पर पहुंचे तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार ने शव का पंचनामा भरवा कर पोस्टमार्टम के लिए अल्मोडा भेज दिया है। भैसियाछाना के कुनखेत गांव निवासी सोबन सिंह (38) पुत्र हयात सिंह पर घरेलू हिंसा का मामला चल रहा था। मृतक की पत्नी की शिकायत पर शनिवार को राजस्व पुलिस ने युवक को घर से हिरासत में लिया था। शनिवार रात करीब 10.30 बजे पटवारी चौकी पल्यूं में मृतक की तबीयत खराब होने पर उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धौलछीना लाया गया। रात करीब 11.30 बजे उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। सूचना पर अस्पताल पहुंचे परिजनों का आरोप है कि राजस्व उपनिरीक्षक की पिटाई की वजह से युवक की मौत हुई है। मृतक सोबन सिंह के भाई हरपाल सिंह ने बताया कि घर से ले जाते समय उसका भाई ठीक ठाक था आखिर कुछ ही घंटों में ऐसा क्या हो गया जो उसका भाई मर गया। घटना के विरोध में मृतक के परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस दौरान तहसीलदार अल्मोडा संजय कुमार, नायब तहसीलदार मनीषा मानकोना, राजस्व उपनिरीक्षक राजेश आर्या, गिरीश जोशी, दीवान सिंह आदि लोग मौजूद थे।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का असली कारण पता चलेगा। मामले की जांच करवायी जाएगी। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। -संजय कुमार, तहसीलदार अल्मोडा।
मृतक युवक को रात करीब 11 बजे उपचार के लिए लाया गया। जिस दौरान युवक बेहोशी की हालत में था। काफी प्रयास के बाद भी युवक को बचाया नहीं जा सका। मृतक के शरीर में चोट के निशान थे। -डा. संजीव शुक्ला, चिकित्साधिकारी पीएचसी धौलछीना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!