गंदगी से पटी नालियां, बरसात में होगी मुश्किल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बरसात के समय वार्डों में होगी जलभराव की समस्या
शिकायत के बाद भी नालियों की सफाई नहीं कर रहा निगम
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: नगर निगम की लापरवाही बरसात के समय शहरवासियों पर भारी पड़ सकती है। दरसअल, शहर की अधिकांश नालियां गंदगी से पटी हुई हैं और नगर निगम इन्हें साफ करने की सुध नहीं ले रहा। जबकि, पूर्व में वार्डवासी कई बार नालियों की सफाई करवाने की मांग उठा चुके हैं। पूर्व में हुए जलभराव के बार भी निगम अपनी जिम्मेदारियों को लेकर गंभीर नहीं दिख रहा।
कोटद्वार नगर निगम बनने के बाद जनता को बेहतर विकास की उम्मीद थी। लेकिन, नगर निगम शहर में नालियों की सफाई भी नहीं करवा पा रहा है। हालत यह है कि सिर पर बरसात हैं और अधिकांश नलियों में गंदगी के ढेर जमा दिखाई दे रहें। वर्षों से नालियों की सफाई नहीं होने के कारण उसमें जमा गंदे पानी से दुर्गंध आ रही है। ऐसे में आसपास के परिवारों को संक्रामक बीमारियों का भी खतरा बना हुआ है। स्थानीय निवासी गीता देवी, पुष्पा नेगी ने बताया कि गत वर्ष भी नगर निगम ने बरसात के समय नालियों की सफाई नहीं की थी, जिसके कारण शहरवासियों को जलभराव की स्थिति से जूझना पड़ा था। नालियां चौक होने के कारण गंदा पानी घरों के अंदर घुस जाता है।

यहां होती है समस्या
नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत झंडाचौक से राजकीय बसे चिकित्सालय तक हाईवे के किनारे बने नालियों के गंदगी के ढेर जमा हो रखे हैं। हल्की बरसात होने पर पानी सड़क पर जमा हो जाता है। कई लोग अपने घर व दुकानों की गदंगी को भी नालियों में फेंक देते हैं। वहीं, देवी रोड, नजीबाबाद रोड, गोविंद नगर, मानपुर सहित भाबर क्षेत्र के कई वार्डों में नालियों की सफाई नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!