बिग ब्रेकिंग

भारी बारिश के बाद आपदा जैसे हालत, एक दिन बाद भी मालदेवता में सर्च-रेस्क्यू अपरेशन जारी, 7 लापता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। भारी बरसात के बाद आपदा जैसे हालात में एसडीआरएफ का सर्च अपरेशन एक दिन बाद भी जारी रहा। देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में भारी बारिश के चलते आई आपदा के बाद रविवार सुबह फिर से एसडीआरएफ की टीमों ने सर्च अपरेशन शुरू कर दिया है। यहां पर पांच लोग नदी में बह गए थे।
इसके अलावा सरखेत से सटे ग्वाड़ में भी एसडीआरएफ की टीम ने अभियान चलाना शुरु कर दिया है। वही सोडा सरोली में जो लोग लापता हुए थे उनकी तलाश में भी जली ग्रांट पोस्ट से एसडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है। सहस्त्रधारा पोस्ट के इंचार्ज इंस्पेक्टर अनिरुद्घ भंडारी ने बताया कि अतिरिक्त जवानों को सर खेत और ग्वाड गांव के लिए बुलाया गया है।यहां पर नदी में उतरकर जवान लोगों को तलाश रहे हैं। वहीं स्थानीय लोगों और पुलिस की भी मदद ली जा रही है। गोताखोरों को भी नदी में उतारा गया है। उधर डीजीपी अशोक कुमार भी आपदा क्षेत्र में पहुंच गए हैं। वह यहां पर नुकसान का जायजा ले रहे हैं और टीम को निर्देशित कर रहे हैं।देहरादून के मालदेवता, सौंग और बांदल घाटी क्षेत्र में बारिश ने भारी तबाही मचाई। इस कारण मालदेवता, सरखेत, तिमली, मानसिंहवाला, भैंसवाड़ा, सेरकी और छमरोली में नुकसान हुआ। सरखेत से तीन घायलों को एयरलिफ्ट किया गया। यहां पांच लोग लापता हैं। दो पुल बुरी तरह क्षतिगस्त हुए हैं। जबकि, सड़कें जगह-जगह बह गई हैं।
राहत और बचाव कार्यों में सेना की भी मदद ली जा रही है। डीएम देहरादून सोनिका के अनुसार, अतिवृष्टि की वजह से सरखेत में 25 मकान, प्राइमरी स्कूल और छह दुकानें क्षतिग्रस्त हुईं। सरखेत में भैंसवाड़ के मुसनीवाला खाला के पास मलबा आने से तीन लोग घायल हुए, जिन्हें हेलीकप्टर से एयरलिफ्ट करते हुए मैक्स अस्पताल पहुंचाया गया।पांच लोग अभी भी लापता हैं। जबकि, 28 पशुओं की मौत हुई। डीएम सोनिका और एसएसपी दलीप कुंवर अफसरों के साथ सरखेत पहुंचे। डीएम सोनिका के अनुसार, जिलेभर में 1270़20 लाख के नुकसान का शुरुआती अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!