उत्तराखंड

डीएम ने की वर्चुअल माध्यम से बद्रीनाथ मास्टर प्लान और हेमकुंड यात्रा मार्ग पर संचालित अवस्थापना विकास कार्यो की प्रगति समीक्षा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने गुरूवार को वर्चुअल माध्यम से बद्रीनाथ मास्टर प्लान और हेमकुंड यात्रा मार्ग पर संचालित अवस्थापना विकास कार्यो की प्रगति समीक्षा की। उन्होंने कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि रिवर फ्रंट डेवलपमेंट के अवशेष कार्यो को तेजी से पूरा किया जाए। पुर्ननिर्माण कार्यो के दौरान क्षतिग्रस्त होने वाली परिसंपत्तियों के रखरखाव के लिए प्लान तैयार करें। ताकि यात्रा शुरू होने से पूर्व व्यवस्थाओं को सुचारू किया जा सके। इस दौरान वन-वे लूप रोड, लेक फ्रंट डेवलपमेंट, अराइवल प्लाजा एवं अस्पताल विस्तारीकरण कार्यो की समीक्षा करते हुए समयबद्व ढंग से कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।
हेमकुंड यात्रा मार्ग पर अवस्थापना विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि घांघरिया से नीचे पुलना तक रेलिंग, स्टोन सेट पेवमेंट, मोड सुधारीकरण, बैंच, घोडा पडाव एवं पार्किंग निर्माण कार्यो में पर्याप्त संख्या में मजदूर लगाते हुए निर्माण कार्यो को शीघ्र पूरा करें। इसमें कोई समस्या हो तो तत्काल संज्ञान में लाया जाए। अधिशासी अभियंता ने बताया कि 84 में से 51 मोड सुधारीकरण कार्य पूर्ण कर लिया गया है जबकि 29 मोडों पर काम चल रहा है। पुलना में पार्किंग निर्माण कार्य भी लगभग पूर्ण हो गया है।
वीसी के दौरान अपर जिलाधिकारी डा़अभिषेक त्रिपाठी, अधीक्षण अभियंता राजेश शर्मा, एसडीएम कुमकुम जोशी, पीआईयू के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी, अधिशासी अभियंता एसएस पटवाल सहित कार्यदायी एवं निर्माणदायी संस्थाओं के वरिष्ठ अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!