डीएम व एसएसपी ने किया संयुक्त रुप से आज शहर के पल्टन बाजार, चंदननगर, 6 नंबर पुलिया स्थित सब्जी मंडी का औचक निरीक्षण

Spread the love

देहरादून। त्यौहारी सीजन के दृष्टिगत बाजारों में यातायात व्यवस्था बनाये रखने एवं अतिक्रमण रोकने तथा कोविड गाइडलाईन का परिपालन सुनिष्चित करवाने एवं यातायात व्यवस्था सुचारू रखने हेतु जिला अधिकारी ड0 आर राजेश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी ने आज संयुक्त रुप से आज शहर के पल्टन बाजार, चंदननगर, 6 नंबर पुलिया स्थित सब्जी मंडी का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी एवं वरिश्ठ पुलिस अधीक्षक नें सर्वप्रथम छ नम्बर पुलिया स्थित सब्जी मंडी का निरीक्षण किया सब्जी विक्रेताओं द्वारा चिन्हित स्थानों के अतिरिक्त सडकों पर सामान फैलाया गया था जिस कारण यातायात में व्यवधान उत्पन्न हो रहा था जिसे हटाया गया तथा दुकानदारों को इसकी पुनरावृत्ति करने पर लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी गई । इसके उपरांत जिलाधिकारी एवं वरिश्ठ पुलिस अधीक्षक नें घंटाघर से पल्टन बाजार होते हुए लक्खीबाग पुलिस चौकी तक पैदल चलते हुए पल्टन बाजार में फुटपाथ पर किए गए अतिक्रमण को हटवाया तथा निर्धारित स्थान से बाहर खडे वाहनों को हटवाते हुए संबधित वाहन स्वामियों को वाहन निर्धारित स्थान पर ही पार्क करने की हिदायत भी दी । इस दौरान दुकानों पर बिना मास्क के बैठे दुकानदारों एवं कामगारों सहित सडकों पर बिना मास्क के घुम रहे लोगों को मास्क पहनने को कहा गया तथा पुलिस एवं जिला प्रषासन के अधिकारियों ध्कार्मिकों को नियमित अभियान चलाते हुए कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों के विरूद्घ निर्धारित प्राविधानों के अनुरूप कार्यवाही करने के निर्देष दिए । उन्होंने पुलिस क्षेत्राधिकारी शहर एवं नगर कोतवाल को बाजारों ध्सडकों पर यहां -वहां खड़े वाहनों पर कार्यवाही करते हुए बाजारों को अतिक्रमण मुक्त करने तथा लोडर एवं चौपहिया वाहनों को प्रतिबंधित समय में बाजारो में प्रवेष न होने देने के निर्देष दिए ।
जिलाधिकारी ड आर राजेष कुमार ने कहा कि बाजारो में विभिन्न स्थानों पर अतिक्रमण के कारण जाम कि स्थिति उत्पन्न होने की शिकायतें प्राप्त हो रही थी इसी के मद्देनजर आज बाजारों का निरीक्षण किया गया है । उन्होंने बताया कि इस दौरान बाजारों में कई स्थानों पर फुटपाथ पर अतिक्रमण पाया गया है जिसे तत्काल संबधित से हटवाया गया तथा इसकी पुनरावृत्ति होने पर कार्यवाही की चेतावनी दी गयी । इसी प्रकार कई स्थानों पर दुकानदारों एवं उनके वर्करों द्वारा बिना मास्क के दुकान पर बैठकर सामान विक्रय करने पर संबधित को चेतावनी भी दी गई । उन्होने शहर कोतवाल को पल्टन बाजार में चौपहिया वाहनों की आवाजाही रोकने हेतु पल्टन बाजार के एन्ट्री प्वांईट पर बैरियर लगाने तथा समय-समय पर बाजार का निरीक्षण करने के भी निर्देष दिए ।
निरीक्षण के दौरान वरिश्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी ने व्यापारियों को निर्धारित स्थान पर ही सामान लगाए जाने को कहा गया है तथा किसी स्थान पर खडेघ् ठेली वाले छोटे विक्रताओ को ठेलिया निर्धारित स्थान पर लगाने की हिदायत दी गई है , जिससे बाजारों में जाम की स्थिति उत्पन्न न हो ताकि जनमानस को किसी प्रकार की अनावष्यक परेशानी का सामना न करना पडें । उन्होंने कहा की बाजारों में प्रत्येक दिन सुबह षाम निरीक्षण कर यातायात व्यवस्था सुचारू करने निर्देष पुलिस क्षेत्राधिकारी शहर एवं शहर कोतवाल को दिए गए हैं ।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सदर मनीश कुमार , पुलिस क्षेत्राधिकारी यातायात शहर षेखर सुयाल , शहर कोतवाल रितेश शाह सहित नगर निगम , राजस्व, श्रम विभाग के अधिकारियों के साथ ही संबधित विभागों के अधिकारी मौजुद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!