उत्तराखंड

दूसरे दिन भी पेयजल आपूर्ति रही पूरी तरह बाधित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

 

अल्मोड़ा। मटेला पंप हाउस को बिजली आपूर्ति करने वाली केबल फुंकने से नगर में पेयजल व्यवस्था पटरी से उतर गई है। दूसरे दिन रविवार को भी नगर के कई मोहल्लों में पेयजल आपूर्ति पूरी तरह बाधित रही, जबकि कई मोहल्लों में लोगों को जरूरत के हिसाब से पानी मुहैया नहीं हो सका। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दरअसल, इन दिनों जिले में मानसूनी बारिश का दौर जारी है। तेज बारिश के बाद बीते शुक्रवार देर रात कोसी मटेला पंप हाउस को बिजली आपूर्ति करने वाली केबल में धमाके के साथ आग लग गई थी। जिससे पंप हाउस में बिजली गुल हो गई थी। बिजली गुल होने से पंपिंग भी ठप पड़ गई थी। पंपिंग बाधित होने से अल्मोड़ा नगर में दूसरे दिन खत्याड़ी, खोल्टा, सरकार की आली आदि मोहल्लों में पेयजल आपूर्ति बाधित रही। हालांकि जल संस्थान ने व्यवस्था के तहत पानी का वितरण किया। जिससे कुछ हद तक लोगों को राहत मिली।

दिल्ली से मंगाई केबल बाजपुर से पहुंचे तकनीशियन

जल संस्थान ने फुंकी केबल को बदलने का काम शुरू कर दिया है। जल संस्थान के अधिकारियों ने बताया रविवार सुबह ही दिल्ली से केबल पहुंच गई है। जबकि बाजपुर से भी तकनीशियन पहुंच गए हैं। अब केबल बदलने का काम किया जा रहा है। संभवतरू रविवार को देर शाम तक केबल बदलने का काम पूरा कर दिया जाएगा।

नई केबल पहुंच गई है, तकनीशियन भी पहुंच गए है। केबल बदलने का काम शुरू कर दिया गया है। जल्द ही केबल बदलकर पूर्व की तरह पेयजल आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।  -मंजूल मेहता, एई जल संस्थान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!