दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से दी शिकस्त

Spread the love

मैनचेस्टर। इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने अपनी साख बचाते हुए मुकाबला जीत लिया व सीरीज को 1-1 से बराबर करने में पास रही। मैनचेस्टर में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 24 रनों से पराजय का सामना करना पड़ा।
दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। इंग्लिश टीम की शुरूआत बेहद बेकार हुई व 7वें ओवर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो व जेसन रॉय आउट हो गए। जिसके बाद सैम बिलिंग्स भी 8 रन बनाकर सस्ते में चलते बने। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम को एक को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।
क्रिस वोक्स ने 26 रनों का अहम सहयोग दिया वहीं टॉम कुरेन व राशिद ने 9वें विकेट के लिए 76 रन जोड़े। टॉम कुरेन ने 37 रन का बनाए जबकि आदिल राशिद 35 रन बनाकर नाबाद रहे, व मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 232 रनों का लक्ष्य रखा।
ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दूसरे मुकाबले में भी पलेइंग इलेवन शामिल नहीं किया गया था। उनकी सिर में चोट लगी थी हालाकिं उनका कनकशन टेस्ट की दूसरी रिपोर्ट भी ठीक आई थी, लेकिन उन्हें सावधानी के तौर पर मैच से बाहर रखा गया था व इसका खामयाजा कंगारूओं को भुकता पड़ा। दरसल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 48.4 ओवरों में 207 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।
इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आरंभ में ही बल्लेबाज डेविड वार्नर व स्टोइनिस को पवेलियन का रास्ता दिखाया। तीसरे विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने शतकीय साझेदारी की, लेकिन फिर तेजी से विकेटों का पतन प्रारम्भ हुआ जिसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को वापसी का मौका ही नहीं दिया व कंगारूओं को 24 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर व टॉम कुरेन ने तीन-तीन विकेट झटके, वहीं जोफ्रा आर्चर को ‘मैन ऑफ द मैच’ दिया गया।
बता दें कि पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 19 रनों से मात दी थी, ऐसे में अब सीरीज से बराबर हो गई है। 16 सितंबर को खेले जाने वाला तीसरा वनडे मुकाबला इस सीरीज का निर्णायक मैच होगा। उसी मैच में सीरीज का निर्णय हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!