देश-विदेश

ईडी ने सोनिया गांधी को फिर भेजा समन, 21 जुलाई को पेश होने को कहा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय ने फिर से समन किया है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में सोनिया गांधी को 21 जुलाई को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। इससे पहले सोनिया गांधी ने ईडी से पूछताछ को लेकर पेश होने के लिए कुछ और दिनों की मोहलत मांगी थी।
जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी ने समन को चार सप्ताह के लिए स्थगित करने का आग्रह किया था। इसलिए उन्हें 21 जुलाई को एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। कांग्रेस अध्यक्ष को इससे पहले आठ जून को पेशी के लिए नोटिस जारी किया गया था। हालांकि, कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें 23 जून को बुलाया गया।
इससे पहले ईडी ने सोनिया गांधी के बेटे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से इस मामले में पांच दिनों तक कई सत्र में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। सोनिया, राहुल से पूछताछ की कार्रवाई पिछले साल के अंत में ईडी द्वारा धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत एक नया मामला दर्ज करने के बाद शुरू की गई। इससे पहले एक निचली अदालत ने 2013 में भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा दायर एक निजी आपराधिक शिकायत के आधार पर यंग इंडियन के खिलाफ आयकर विभाग की जांच का संज्ञान लिया था।
इस बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय क्षेत्र में बढ़ती चीनी घुसपैठ और उस संबंध में प्रधानमंत्री की चुप्पी देश के लिए बहुत हानिकारक है। राहुल ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री के पांच सच को साझा किया और आरोप लगाया कि वह चीन से डरते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!