बिग ब्रेकिंग

शिक्षा मंत्रालय ने स्कूलों के लिए जारी की नई गाइडलाइन, यूनिफर्म में छूट और समय बदलने का निर्देश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। इस साल मई माह की शुरुआत के साथ ही देश के कई राज्यों में भयंकर गर्मी और लू का प्रकोप देखने को मिल रहा है। इसके बावजूद कई राज्यों में बोर्ड और स्कूली परीक्षाओं का आयोजन चल रहा है, तो कुछ में नए सत्र की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने गर्मी से निपटने के लिए स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।
केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों में स्कूल प्रबंधन को कहा गया है कि वे अपने स्कूल में यूनिफर्म मानदंडों में ढील देने का प्रयास करें। इतनी गर्मी में स्कूल यूनिफर्म में आना बच्चों के लिए परेशानी बन सकता है। गर्मी को देखते हुए विद्यार्थियों को हल्के और हवादार कपड़े पहनने की अनुमति दी जा सकती है।
इसके साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने स्कूलों को समय में संशोधन करने के लिए भी कहा है। कई राज्यों में अभी स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक का है तो कुछ राज्यों में सुबह आठ बजे से दो बजे तक का है। दोपहर दो बजे दोपहर में गर्मी अपने चरम पर होती है और लू चलती है। इसलिए, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने स्कूलों को समय में संशोधन करने के लिए भी कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!