बिग ब्रेकिंग

विपक्षी गठबंधन की सरकार बनते ही आजाद होगा चुनाव आयोग, बंद होगी ईवीएम: फारूक अब्दुल्ला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई, एजेंसी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और विपक्षी गठबंध के अन्य नेताओं ने शिवाजी पार्क में रैली से पहले बालासाहेब ठाकरे को पुष्पांजलि अर्पित की।
न्याय यात्रा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, पहली भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई और कश्मीर में समाप्त हुई। कश्मीर में बर्फबारी हो रही थी। कई सदस्यों ने जीवन में कभी बर्फ नहीं देखी थी। यह हमारा भारत है। आपको अपने मतों की रक्षा करनी है क्योंकि मशीन (ईवीएम) एक चोर है। जब आप अपना वोट डालें तो कागज की जांच करें और अपना वोट सत्यापित करें। जब विपक्षी गठबंधन की सरकार बनेगी तो यह मशीन हट जाएगी। दूसरा चुनाव आयोग स्वतंत्र हो जाएगा।
विपक्षी गठबंधन की महारैली से पहले मुंबई के शिवाजी पार्क में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अन्य नेताओं के पोस्टर लगाए गए।
वहीं, लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा, इन चुनावों में लोग महंगाई, बेरोजगारी, चुनावी बॉन्ड का इस्तेमाल करके पूंजीपतियों को संस्थागत करने जैसे मुद्दों पर फोकस करेंगे। मुझे उम्मीद है कि लोग इन मुद्दों पर विचार करते हुए फैसला लेंगे।
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, आज मुंबई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन हो रहा है। किसानों, महिलाओं, बेरोजगारों, युवाओं को न्याय दिलाने के लिए यह शुरुआत है। हमें भरोसा है कि कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन इंडिया पूर्व बहुमत हासिल करेगा और देश और राज्यों में अपनी सरकार बनाएगा।
बीएमसी ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के लिए मुंबई में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए लगाए गए बैनरों को हटा दिया। वीडियो कुर्ला (डब्ल्यू) एलबीएस रोड मुंबई का है।
नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘यह अच्छी बात है कि राहुल गांधी ने पहले उत्तर से दक्षिण की यात्रा की और बर्फबारी के दौरान कश्मीर पहुंचे। अब, वह पूर्व से शुरू होने के बाद पश्चिम पहुंच रहे हैं। वह देश को एकजुट करने और भारत के धर्मनिरपेक्ष चरित्र और परंपरा को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं।’
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल रात पूरी हो गई। मुंबई में डॉ. बीआर आंबेडकर के स्मारक चैत्यभूमि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करके अपनी 63 दिवसीय भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन किया। ऐसे समय पर जब हमारे संविधान पर हमला हो रहा, उस समय राहुल और 70 लोगों ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी। यात्रा 6000 किलोमीटर से अधिक के मार्ग के साथ 106 जिलों से होकर निकली।’
महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, ‘आज इंडिया गठबंधन की शिवाजी पार्क में एक बड़ी रैली होने वाली है। चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है। न्याय यात्रा अभी समाप्त नहीं हुई है, राहुल गांधी ने कहा है कि जब तक देश के सभी जाति के लोगों को न्याय नहीं दिला सकेंगे तब यह लड़ाई जारी रहेगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!