Uncategorized

सीएम घोषणा के बावजूद बिजली उपभोक्ताओं की जेब कट रही

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। बिजली बिलों में फिक्स चार्ज की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सदन के भीतर घोषणा कर चुके हैं। इसके बाद भी अभी तक घोषणा लागू नहीं हुई है। उपभोक्ताओं के पास जो बिजली बिल आ रहे हैं, उसमें फिक्स चार्ज जुड़ कर आ रहा है। सभी घरेलू, व्यवसायिक, औद्योगिक उपभोक्ताओं के बिलों में फिक्स चार्ज जुड़ कर आ रहा है। उपभोक्ता उम्मीद लगा कर बैठे थे कि बिजली बिलों में फिक्स चार्ज जुड़ कर नहीं आएगा।
सितंबर महीने में आए बिलों में फिक्स चार्ज जुड़ कर आया है। जबकि सरकार की घोषणा के अनुरूप 2.24 लाख उपभोक्ताओं को लाभ मिलना था। इससे सरकार पर 24 करोड़ से ज्यादा का भार आएगा। बताया जा रहा है कि अभी तक सीएम की घोषणा के बाद शासन से विधिवत आदेश ही नहीं हुआ है। बिजली उपभोक्ताओं को सिर्फ फिक्स चार्ज में ही राहत नहीं मिलनी है, बल्कि सरचार्ज में भी उन्हें राहत दी जानी है। सीएम घोषणा में फिक्स चार्ज के साथ ही सरचार्ज में भी छूट का ऐलान किया गया था।
ये आदेश होने के बाद यूपीसीएल के पास पहुंचेगा। उसके बाद यूपीसीएल के स्तर से आदेश होगा। तब कहीं जाकर उपभोक्ताओं को इस आदेश का लाभ जाकर मिलेगा। सरकारी सिस्टम की हीलाहवाली के कारण बिजली उपभोक्ताओं को समय पर इस आदेश का लाभ नहीं मिल पा रहा है।
अभी शासन से विधिवत आदेश नहीं हुआ है। ऊर्जा निगम के पास आदेश नहीं पहुंचा है। आदेश पहुंचते ही उसके बाद जारी होने वाले बिलों में उपभोक्ताओं को लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। -एमएल प्रसाद, निदेशक परिचालन यूपीसीएल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!