कोटद्वार-पौड़ी

हेलीकॉप्टर में आई खराबी, कालागढ़ में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सोमवार सुबह देहरादून से हल्द्वानी जा रहा था हेलीकॉप्टर
तकनीकी खराबी आने के कारण करवानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: देहरादून से हल्द्वानी के लिए उड़े हेलीकॉप्टर की कालागढ़ में इमरेजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। हेलीकॉप्टर के दोनों पायलट व यात्री पूरी तरह सुरक्षित है। सोमवार सुबह11 बजे हेलीकॉप्टर ने देहरादून से हल्द्वानी के लिए उड़ान भरी थी। 11.35 पर हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराईं गयी।
सोमवार को पवन हंस कंपनी का एक हेलीकॉप्टर देहरादून से हल्द्वानी के लिए जा रहा था। जब वह सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे अफजलगढ़ क्षेत्र के गांव मीरापुर मोदीवाला के समीप पहुंचा तो अचानक हेलीकॉप्टर में कोई तकनीकी खराबी आ गई, जिसके चलते रेड सिगनल हो गया। इसके बाद हेलीकॉप्टर को नागेन्द्र सिंह के खाली पड़े खेत में उतारना पड़ा। हेलीकॉप्टर को पायलट कैप्टन राजकुमार यादव चला रहे थे। उनके साथ सह पायलट कैप्टन रत्नेश सिंह तथा यात्री अरुण कुमार सिंह ब्यूरो आफ सिविल डिफेंस डायरेक्टर देहरादून मौजूद थे। ये तीनों लोग हेलीकॉप्टर से देहरादून से हल्द्वानी जा रहे थे। पायलेट राजकुमार यादव ने बताया कि रेड सिगनल मिलने के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

देहरादून से बुलाई गई टीम
कालागढ़ की सीमा से सटी उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर के अंतर्गत मीरापुर साउथ में एक खेत में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। हेलीकॉप्टर की खराबी दूर करने को देहरादून से टीम बुलाई गई है। सुरक्षा को देखते हुए मौके पर पुलिस टीम भी तैनात रही।

ग्रामीणों की लगी भीड़
गांव के खेत में अचानक हुई हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग से आसपास के ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीण बड़ संख्या में हेलीकॉप्टर को देखने के लिए मौके पर पहुंच गए। पुलिस टीम के समझाने पर ग्रामीण वापस गांव को लौटे।

कुछ दिन पूर्व केदारनाथ में हुआ था हादसा
कुछ दिन पूर्व केदारनाथ से लौट रहा हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था। यह हादसा धाम में करीब तीन किमी दूर हुआ था। जिसमें पायलट समेत सात लोगों की मौत हुई थी। मरने वालों में पायलट महाराष्ट्र का था और यात्री गुजरात और दक्षिण भारत के थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!