उत्तराखंड

जसपुर में सरकारी भूमि से भी हटेगा अतिक्रमण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काशीपुर। सरकारी भूमि एवं तालाबों पर कब्जे करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त रूख इख्तियार कर लिया है। एसडीएम ने ग्रामीणों क्षेत्रों के बाद अब नगर क्षेत्र के अतिक्रमण को भी हटाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने हल्का लेखपाल को सर्वे कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के लिए कहा है। एसडीएम ने अतिक्रमण हटाने को टीम का गठन भी कर दिया है।
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ग्रामीण क्षेत्रों में तालाब एवं सरकारी भूमि से कब्जे हटाने की मुहिम चल रही है। एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने नगर के लेखपाल नवनीत को सरकारी भूमि एवं तालाबों पर कब्जा कर मकान बनाए बैठे लोगों को चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने अतिक्रमण हटाने को छह सदस्य कमेटी का भी गठन किया है। कमेटी में ईओ नगर पालिका, तहसीलदार, सिचांई एवं लोनिवि विभाग के एई, कोतवाल, आरईएस के अफसरों को रखा है। एसडीएम ने बताया लेखपाल की रिपोर्ट आने के बाद अतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर कार्रवाई की जायेगी।
कुएं, तालाब और सरकारी भूमि हो गई गायब
जसपुर। नगर पालिका क्षेत्र में पीने के पानी के लिए प्रत्येक गली मोहल्ले में कुएं बने हुए थे। इक्का दुक्का कुएं को छोड़कर अधिकांश कुओं पर अतिक्रमण कर कब्जा लिया गया। इसी तरह पालिका के कई तालाब एवं सरकारी भूमि पर भी लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। पालिका की 99 एकड़ भूमि पर कब्जा पिछले निकाय चुनाव में प्रमुख मुद्दा बना हुआ था।
आज पतरामपुर में हटेगा अतिक्रमण
जसपुर। पतरामपुर में प्रशासन का बुलडोजर चलेगा। एसडीएम ने बताया सप्ताह में तीन दिन सोमवार, मंगलवार और गुरूवार को अतिक्रमण हटाया जायेगा। शेष तीन दिन अतिक्रमण को चिह्नित किया जायेगा। बताया सोमवार को पतरामपुर में अतिक्रमण हटाया जायेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!