बिग ब्रेकिंग

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को किया गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता में स्थित एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के एक मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया। समाचार एजेंसी के हवाले से ऐसी जानकारी दी गई है। इससे पहले भी पंजाब चुनाव के दौरान उनकी गिरफ्तारी की बात सामने आई थी जिस पर तमाम प्रतिक्रियाएं दी गई थी।
मालूम हो कि इससे पहले जनवरी माह में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करने की बात उठी थी। तब उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लिया था। गिरफ्तारी पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला किया था। उन्होंने कहा था कि अगर भाजपा को लगता है कि हम भी पंजाब के मुख्यमंत्री की तरह चन्नी जी की तरह डर जायेंगे तो वो गलत हैं। मैं चुनौती देता हूं भाजपा को कि वह ईडी (म्क्) के साथ-साथ सीबीआई (ब्ठप्), इनकम टैक्स (प्दबवउम ज्ं) सबको भेज दें, हम किसी से नहीं डरते।
इसी मामले में इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया था। उन्होंने पंजाब से चुनाव प्रचार के बाद लौटते ही केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हमें सूत्रों से पता चला है कि भाजपा सरकार हमारे स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार करवा सकती है। सीएम ने अपने डिजिटल प्रेसवार्ता में कहा कि यह गिरफ्तारी पांच राज्यों में चुनावों के मद्देनजर हो सकती है। हालांकि सत्येंद्र जैन ने भी अपनी गिरफ्तारी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला किया था। अब तीन माह का समय बीत जाने के बाद फिर से ये बात सामने आई है कि सत्येंद्र जैन को ईडी ने गिरफ्तार किया है। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने विधानसभा चुनाव के दौरान ये भी कहा था कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए केंद्र उनके नेताओं को गिरफ्तार कर सकती है।
इससे पहले भाजपा ने दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से हटाने की मांग लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन भी किया था। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा था कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के बाद अब सत्येंद्र जैन को मंत्री पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने मंत्री सत्येंद्र जैन को बचाने का काम कर रहे हैं। इससे आम आदमी पार्टी का असली चेहरा सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि हवाला कारोबारियों के साथ मिलकर मंत्री ने करोड़ों रुपये का घोटाला किया है। ईडी के साथ ही आयकर विभाग की जांच में भी यह बात सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!