बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में बढ़ा कर्फ्यू, अब हफ्ते में छह दिन खुलेंगे बाजार जानें और क्या मिली रियायत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में सरकार ने कोविड कर्फ्यू की अवधि एक सप्ताह और बढ़ा दी है। हालांकि, कर्फ्यू में अब और ज्यादा ढील देने का निर्णय लिया गया है। अब बाजार सप्ताह में छह दिन खुलेंगे। रविवार को साप्ताहिक बंदी होगी। पहाड़ों की रानी मसूरी और सरोवर नगरी नैनीताल में पर्यटकों की बढ़ती आमद को देखते हुए दोनों शहरों में रविवार को बाजार खुले रहेंगे। यहां मंगलवार को साप्ताहिक बंदी होगी। बाजार खुलने का समय भी अब सुबह आठ से शाम सात बजे तक होगा। अब तक बाजार शाम पांच बजे तक खुल रहे थे। यह व्यवस्था छह जुलाई की सुबह तक जारी रहेगी।
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए प्रदेश में 10 से 18 मई तक कोविड कर्फ्यू लागू किया गया। इसके बाद से सरकार एक-एक हफ्ते कोविड कर्फ्यू की अवधि बढ़ाती आ रही है। वर्तमान में लागू कर्फ्यू की अवधि मंगलवार सुबह छह बजे खत्म हो रही है। हालांकि, इस बीच कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद इसमें तमाम रियायत भी दी गईं। अब तक शनिवार व रविवार को छोड़कर हफ्ते में पांच दिन सुबह आठ से शाम पांच बजे तक बाजार खुल रहे हैं। आवश्यक सेवाओं से जुड़े सरकारी कार्यालय पूर्ण क्षमता के साथ खुल रहे हैं, जबकि शेष 50 फीसद क्षमता के साथ।
इसके साथ ही अब कोरोना संक्रमण के मामले बेहद घट गए हैं। रविवार को तो कोरोना संक्रमण के सौ से भी कम मामले आए। इस सबको देखते हुए कोविड कर्फ्यू में और अधिक ढील देने का निर्णय लिया गया है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के अनुसार मंगलवार से बाजार खुलने का समय सुबह आठ से शाम सात बजे तक रहेगा। केवल मसूरी व नैनीताल में बाजार रविवार को भी खुले रहेंगे। यहां मंगलवार को बाजार बंद किए जाएंगे।
जिम और कोचिंग इंस्टीट्यूट को 50 फीसद क्षमता के साथ संचालन की अनुमति दी गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि केवल उन्हीं कोचिंग इंस्टीट्यूट को खुलने की अनुमति दी जाएगी, जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराते हैं। स्कूल के बच्चों के लिए कोचिंग अभी बंद रहेगी। उन्होंने कहा कि सोमवार शाम तक इस संबंध में एसओपी जारी कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!