कोटद्वार-पौड़ी

कड़ी सुरक्षा के बीच कोटद्वार के भेजी ईवीएम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पीजी कॉलेज कोटद्वार से रवाना होगी कोटद्वार, लैंसडौन, यमकेश्वर विस के लिए पोलिंग पार्टियां
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के सफल सम्पादन हेतु ईवीएम स्ट्रांग रुम जीआईसी पौड़ी से तीन विधानसभाओं की ईवीएम को जिला निर्वाचन अधिकारी, भारत निर्वाचन अयोग से नियुक्त प्रेक्षक पीयूष समारिया व राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कड़ी सुरक्षा के बीच कोटद्वार भेजी गयी है।
पोलिंग पार्टियों के लिए समय की प्रतिबद्धता व रवानगी में सुगमता के दृष्टिगत गत निर्वाचनों की भांति इस निर्वाचन में भी जनपद की तीन विधानसभाओं कोटद्वार, लैंसडौन व यमकेश्वर के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी कोटद्वार स्थित पीताम्बर दत्त बड़थ्वाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार प्रांगण से निर्धारित है। तीनों विधानसभाओं के लिए भेजी गयी ईवीएम मशीनों को पीताम्बर दत्त बड़थ्वाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में बने स्ट्रॉंग रुम में रखा जायेगा, जहां से निर्धारित कार्यक्रमानुसार इन ईवीएम को संबंधित पोलिंग पार्टियों को उपलब्ध करायी जायेगी। इसके अलावा जनपद की तीन अन्य विधानसभाओं पौड़ी, श्रीनगर व चौबट्टाखाल की ईवीएम जीआईसी स्ट्रांग रूम रहेंगी, जो कि निर्धारित कार्यक्रमानुसार कण्डोलिया मैदान से रवाना होने वाली पोलिंग पार्टियों को उपलब्ध करायी जायेगी।

जिले में 945 पोलिंग बूथ
जनपद पौड़ी गढ़वाल की सभी छ: विधानसभाओं में कुल 945 पोलिंग बूथ है, जिसमें से यमकेश्वर में 174, लेंसडौन 138, कोटद्वार 137, पौड़ी 161, श्रीनगर 173 व चौबट्टाखाल 162 शामिल है। इसी अनुरुप ईवीएम मशीनों का विधानसभावार वितरण किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!