कोटद्वार-पौड़ी

लंबित विवेचनाओं का शीघ्र करें निस्तारण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अपर पुलिस अधीक्षक मनीषा जोशी ने किया देवप्रयाग थाने का निरीक्षण
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार मनीषा जोशी ने देवप्रयाग थाने का निरीक्षण करते हुए पुलिस अधिकारियों को लंबित विवेचनाओं जल्द निस्तारण के निर्देश दिए हैं। कहा कि जनता को पुलिस से कई उम्मीदें रहती हैं, इसलिए पुलिस कर्मी व अधिकारी पूरी गंभीरता के साथ अपने कार्यो का निर्वहन करें।
मंगलवार को अपर पुलिस अधीक्षक ने थाने का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाना परिसर में लम्बित माल मुकदमाती वाहनों का शीघ्र निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। थाना कार्यालयों में रखे अभिलेखों को चेक किया गया एवं शस्त्रागार, मालखाना, बैरिक, मेस, हवालात, कम्प्यूटर कक्ष, सीसीटीएनएस, सीसीटीवी कैमरे, कम्प्यूटर उपकरणों आदि का निरीक्षण किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक ने थाने के मालगृह में मौजूद सरकारी सम्पत्ति एवं शस्त्र आदि का भौतिक सत्यापन किया गया। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों से अस्लाह/कारतूस की जानकारी लेकर उनकी हैंडलिंग भी करवाई। कहा कि पुलिस कर्मियों को हथियारों के बारे में बेहतर जानकारी होनी आवश्यक है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने थानें में नियुक्त समस्त कार्मिकों का सम्मेलन लेकर उनकी समस्याओं की जानकारी ली। साथ ही पुलिस कार्मिको को जनता के साथ अच्छा व्यवहार करने तथा बीट क्षेत्र की सम्पूर्ण जानकारी ली।

एएसपी ने किया कोतवाली का निरीक्षण
अपर पुलिस अधीक्षक मनीषा जोशी ने श्रीनगर कोतवाली का निरीक्षण करते हुए पुलिस कर्मियों को बेहतर व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए। कहा कि पुलिस कर्मी कोतवाली में आने वाले फरियादियों की समस्याओं का गंभीरता से निस्तारण करें। क्षेत्र में कोई भी अपराधिक घटना न हो इसके लिए रात्रि गश्त पर विशेष ध्यान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!