देश-विदेश

अक्सीजन रिफिलिंग में फटा सिलिंडर, तीन मजदूरों की मौतय 10 से ज्यादा घायल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लखनऊ,, एजेंसी। चिनहट में देवा रोड के पास बीआर दुबे एंक्लेव में बुधवार को केटी वेल्डिंग स्टोर अक्सीजन लिक्विड प्लांट में अचानक विस्फोट हो गया। भीषण विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए। घायलों की हालत नाजुक है, जिनका लोहिया अस्पताल और ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर के मुताबिक अब तक छानबीन में सामने आया है कि सिलिंडर में अक्सीजन भरते समय विस्फोट हुआ था। जिस सिलिंडर में गैस भरा जा रहा था, उसमें खराबी की बात सामने आई है।
स्थानीय लोगों के मुताबिक प्लांट के बाहर करीब 50 से अधिक लोग सिलिंडर लेकर अक्सीजन भरवाने आए थे। प्लांट का कर्मचारी एक सिलिंडर में अक्सीजन भर रहे थे। इसी बीच अचानक सिलिंडर फट गया। हादसे में प्लांट में काम करने वाले बाराबंकी निवासी त्रिभुवन यादव और अरुण पांडेय की मौत हो गई वहीं, सिलिंडर भरवाने आए तीमारदार विकासनगर निवासी दीपू कनौजिया भी विस्फोट की चपेट में आ गए। गंभीर रूप से घायल होने के कारण दीपू की भी मौत हो गई।
यही नहीं वहां मौजूद बाराबंकी निवासी अंकुर सिंह, फतेहपुर निवासी आशीष कुमार, सीतापुर निवासी नीरज, अयोध्या निवासी राजबली और विकासनगर निवासी आकाश यादव और पवन शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक अंकुर के दोनों पैर में गंभीर चोट है। वहीं, आशीष कुमार के बाएं पैर, हाथ व जांघ में, नीरज के आंख व पैर में, राजबली के बाएं हाथ व में और आकाश के दाएं कंधे में गंभीर चोट हैं। सिलिंडर छोड़ भागे तीमारदार विस्फोट इतना तेज था कि प्लांट की छत का हिस्सा उड़ गया। कई सिलिंडर छिटक के दूर जा गिरे। लाइन में लगे तीमारदारों में भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोग मामूली रूप से घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!