बिग ब्रेकिंग

बदरीनाथ और केदारनाथ में हृदयाघात से पांच श्रद्घालुओं ने तोड़ा दम, अब तक हो चुकी है 110 यात्रियों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

गोपेश्वर (चमोली)। चारधाम यात्रा पर आए श्रद्घालुओं की मौत का सिलिसिला नहीं थम रहा है। आज बदरीनाथ और केदारनाथ में पांच श्रद्घालुओं की मौत हो गई। इसमें बदरीनाथ धाम में हृदयाघात से तीन यात्रियों की मौत हुई, जबकि केदारनाथ में दो श्रद्घालुओं ने दम तोड़ा है। चारधाम में अब तक 110 लोगों की मौत हो चुकी है।
बदरीनाथ धाम में हार्ट अटैक से आज तीन तीर्थ यात्रियों की मौत हुई है। इसी के साथ अब तक 24 तीर्थ यात्रियों की बदरीनाथ यात्रा के दौरान हार्ट अटेक से मौत हो चुकी है।
बताया गया कि वाराणसी (उत्घ्तर प्रदेश) निवासी 71 वर्षीय प्यारी देवी, बैंगलूरू निवासी 66 वर्षीय मुरलीधरण और अहमदाबाद गुजरात निवासी 50 वर्षीय आल्का नायक को सीने में दर्द की शिकायत के बाद चिकित्सालय लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
केदारनाथ यात्रा पर आए दो और यात्रियों की हृदयघात होने से मौत हो गई है। अब तक बाबा केदार के दर्शनों को आए 51 यात्रियों की मौत हो चुकी है। जिसमें एक यात्री के खाई गिरने से मौत हुई थी।
केदारनाथ में यात्रियों का मौत का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्रतिदिन एक के बाद एक यात्री की मौत हो रही है। सोमवार को भी दो और यात्रियों की मौत हुई है। जिसमें 66 वर्षीय प्रसुख लाल नटूरा लाल निवासी प्लाट 238, श्रीगारीपुर, गुजरात और 80 वर्षीय रामप्यारी निवासी तहसील बारन, जिला बारन राजस्थान की मौत हो गई। केदारनाथ यात्रा पर अब तक 51 यात्रियों की मृत्यु हो चुकी है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा़ बीके शुक्ला ने बताया कि सोमवार को दो और यात्रियों की मौत हुई है। सोमवार को गौरीकुंड से केदारनाथ तक 1673 श्रद्घालुओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। अब तक ओपीडी के माध्यम से 47424 श्रद्घालुओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा चुका है। सोमवार को 111 यात्रियों को आक्सीजन उपलब्ध कराया गया। अब तक 1437 यात्रियों को आक्सीजन उपलब्ध कराई जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!