कोटद्वार-पौड़ी

स्वस्थ्य मंत्री ने किया वैलनेस सेंटर का शिलान्यास

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने किया खंड मल्ला-तल्ला का भ्रमण
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत सीमांत गांव खंड मल्ला-तल्ला का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने गांव में नेशनल हेल्थ मिशन के तहत दस लाख की लागत से हेल्थ और वैलनेस सेंटर का शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने 227 महिलाओं को मुख्यमंत्री घस्यारी किट भी वितरित की गई।
आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार निरन्तर रूप से विकास की ओर कार्य रही है। कहा कि हर युवा को स्वरोजगार से जोड़ने हेतु सरकार बैंकों के माध्यम से कम प्रतिशत पर ऋण वितरण कर रही है। जिससे स्थानीय लोगों अपने घरों में ही रहकर स्वरोजगार अपना कर अपनी आर्थिकी मजबूत बना सकेंगे। कहा कि उत्तराखंड के दूरस्थ से दूरस्थ क्षेत्रों सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, उप केंद्र तथा समस्त अस्पताल में चिकित्सको की तैनाती की गई है। जिससे क्षेत्र के लोगों को दूर-दराज के अस्पतालों के चक्कर नही काटना पड़ेगा। कहा कि गांव-गांव में जाकर डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी कैंप के माध्यम से भी उपचार कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा की संभावित कोविड कि तीसरी लहर आने से पहले स्वास्थ्य विभाग का हर स्वास्थ्य कर्मी लड़ने को मुस्तैद है। कहा कि कोविड वेक्सीनेशन टीकाकरण अवश्य करवाये तथा अन्य लोगों को भी जागरूक करें। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक संचालित योजनाओं को पहुंचा रही है तथा उन्हें योजनाओं से लाभाविन्त कर रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लंबे वर्षों से लंबित पड़े विकास कार्यों को भी पूर्ण किया गया है तथा कही विकास कार्यो में कार्य प्रगति पर है।इस दौरान ग्रामीण महिलाओं के द्वारा मंत्री को पहाड़ी उत्पाद मंडवा, झंगोरा, पहाड़ी राजमा, गहत भेंट की गई।
इस अवसर पर राठ विकास अभिकरण के अध्यक्ष शंकर सिंह रावत, जिला पंचायत सदस्य गणेश राठी, मंडल अध्यक्ष पैठाणी वीरेंद्र सिंह रावत, ग्राम प्रधान पुष्पा देवी सहित इंदौरा देवी, गीता देवी, देवरी देवी, विनीता देवी, मीना देवी, भगत सिंह, दीवान सिंह, रतन सिंह, मेहताब सिंह, कुलबीर सिंह सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!