उत्तराखंड

बारिश से इंटरनेट सेवा से लेकर संचार सेवाएं ठप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा में पिछले तीन दिनों से हो रही आफत की बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जिले में मूसलाधार बारिश ने शहर से गांव तक आफत खड़ी कर दी है। वही तेज बारिश के बीच बीएसएनएल समेत निजी कंपनियों की सेवाएं काल समेत इंटरनेट सेवाएं ध्वस्त होने से लोगों की परेशानी दोगुनी हो गई। लोग एक दुसरे से संपर्क नहीं कर सके। दरअसल लगातार बारिश के चलते मंगलवार को बीएसएनएल की ओएफसी लाइन तीन जगहों पर ब्रेक डाउन हो गई थी। जिस वजह से बीएसएनएल के साथ निजी कंपनियों की सेवाएं भी ठप हो गई। वहीं इंटरनेट सेवा पूरी तरह चरमरा गई। इस दौरान लोगों के फोन से नेटवर्क गायब रहा। दिनभर लोगों के फोन शोपीस बने रहे। जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। देर शाम बीएसएनएल की सेवाएं सुचारू हो सकी।
80 हजार से अधिक बीएसएनएल के उपभोक्ताओं के शोपीस बने मोबाइलरूआसमानी आफत के चलते जिलेभर में बीएसएनएल के उपभोक्ताओं के मोबाइल शोपीस बने रहे। मोबाइल सेवा ठप होने से एक दुसरे का हाल चाल नही जान सके। जिससे लोगों को अपने परिजनों की चिंताएं सताने लगी। जबकि आपदा की जानकारी भी प्रशासन तक पहुंचाने में लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी।
बारिश के चलते हल्द्वानी से अल्मोड़ा के बीच ओएससी लाइन तीन जगहों पर ब्रेक डाउन हो गई थी। जिसे देर शाम दुरस्त कर सेवाएं सुचारू कर दी गई।
– सत्य नारायण रावत, उप महाप्रबंधक बीएसएनल, अल्मोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!