उत्तराखंड

पत्नी ने छत पर सो रहे पति की हत्या कर खुद भी खुदकुशी की

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। एक साल पहले ही मायके से आई पत्नी ने छत पर सो रहे पति की हत्या कर खुद भी खुदकुशी कर ली है। सुबह होने पर पिता का लहुलु हान शव देख बेटी बिलख उठी और चीख पुकार सुनकर परिजन उठे। हत्या-आत्महत्या की खबर मिलते ही पुलिस ने मौका मुआयना किया और दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस दौरान पुलिस ने खुन से लथपथ चादर व मृतिका के कमरे में रखा खून के धब्बे लगा चाकू भी बरामद कर लिया। परिजनों के आरोपों के बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार रंपुरा वार्ड-22 निवासी 29वर्षीय सुनील दिवाकर अपने तीन बच्चों और बुजुर्ग माता पिता के साथ रहता था। जब कि पारिवारिक विवाद के बाद सुनील की पत्नी पिछले एक साल से मधुपुरी थाना स्वार यूपी स्थित अपने मायके में रहती थी,लेकिन रविवार को सुलह समझौते के बाद अपनी ससुराल आई थी। गुरुवार की सुबह आठ बजे सुनील की बड़ी बेटी दीक्षा छत पर गई। तो देखा कि पिता सुनील का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ है और सिर से खून की बह रहा है। यहां तक की मृतक के शव के पास से एक खून से सनी ईट भी पड़ी थी। जिसे देखकर मृतक की बेटी ने चीखपुकार शुरू कर दी। जिसे सुनकर परिवार के लोग उठ गए और घटनास्थल की ओर दौड़ पडेघ्। साथ ही जब परिजनों ने मृतक की पत्नी की खोजबीन शुरू की। तो देखा कि मृतक की पत्नी गीता दिवाकर ने फांसी का फंदा लगाकर खुद भी खुदकुशी कर ली है। सूचना मिलने पर एसपी क्राइम मिथिलेश कुमार,कोतवाल विक्रम राठौर सहित पुलिस बल मौके पर पहुचा और घटना की जानकारी लेने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
पुलिस ने मौके से खून से सनी चादर, ईट और सब्जी काटने वाला एक छोटा सा चाकू भी बरामद कर जांच को भेज दिया है। उधर,मृतक के पिता रामभरोसे का आरोप था कि आए दिन उनकी बहु बेटे से विवाद क रती रहती थी और उसके बेटे की हत्या की है। फंसने के डर से बहु ने भी आत्महत्या कर ली है।
रंपुरा बस्ती में सुनील दिवाकर हत्या और गीता दिवाकर द्वारा आत्महत्या मामले में प्रथम दृष्ठया पारिवारिक विवाद हो सकता है। जिसके कारण पत्नी द्वारा पति की हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली। इसके अलावा पुलिस हर एंगल पर अपनी जांच करेगी और हत्याकांड को अजाम देने में अन्य लोगों की भूमिका सामने आएगी। तो उनके विरुद्घ भी कार्रवाई की जाएंगी। मौके से बरामद चाकू सहित खून से सनी ईट का परीक्षण भी करवाया जाएंगा। साथ ही मृतक के सिर पर गहरी चोट व गले पर हल्के कटे होने के निशान है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। -मिथिलेश कुमार,एसपी क्राइम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!