देश-विदेश

अविश्वास प्रस्ताव से बौखलाए इमरान खान ने इस्लामिक सहयोग संगठन में फिर अलापा वही कश्मीर मुद्दे का राग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

इस्लामाबाद, एजेंसी। विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव से बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे का राग अलापा है। इस्लामाबाद में मंगलवार को इस्लामिक सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की बैठक में इमरान खान ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा कि 57 सदस्यीय निकाय पाकिस्तान पर कोई प्रभाव नहीं डाल पाया है। सभी के रूप में यह एक विभाजित घर है। पाक पीएम की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब वह 2018 में पद संभालने के बाद से सबसे कठिन राजनीतिक परीक्षा का सामना कर रहे हैं, क्योंकि उनकी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है।
वहीं, दूसरी ओर ओआइसी की बैठक में इमरान खान ने यह भी कहा कि 9/11 के आतंकी हमलों के बाद विश्व के देशों में इस्लामोफोबिया बढ़ गया है। उन्होंने मुस्लिम देशों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इस्लामोफोबिया को रोकने के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया। जबकि इस गतल अवधारणा को इस्लाम से जोड़ कर देखा जाता रहा है। इमरान ने सवाल किया कि कैसे पश्चिमी उदारवादी और कट्टरपंथी मुसलमानों के बीच अंतर कर सकते हैं। जबकि वो इस्लाम की तुलना आतंकवाद से करते हैं।

[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2022/03/Project-2.pdf” title=”Project 2″]
बता दें कि पाकिस्तान 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को वापस लेने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के लिए भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समर्थन हासिल करने की असफल कोशिश कर रहा है।
भारत ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से स्पष्ट रूप से कहा है कि अनुच्छेद 370 को खत्म करना उसका आंतरिक मामला है। इसने पाकिस्तान को वास्तविकता को स्वीकार करने और भारत विरोधी सभी प्रचार को रोकने की भी सलाह दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!